1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 bloody clash between bjp tmc workers in nandigram during suvendu adhikari padyatra dharmendra pradhan demands ec pwn

Bengal Chunav 2021: नंदीग्राम में BJP-TMC कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प, एक घायल, धर्मेंद्र प्रधान ने EC से की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नंदीग्राम में BJP-TMC कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प,
नंदीग्राम में BJP-TMC कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प,
Twitter, ANI

नंदीग्राम का संग्राम जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी पूरे जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं. गुरूवार को भी शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में पदयात्रा निकाली. इस दौरान पदयात्रा में बीजेेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर आ रही है. इस झड़प में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है.

बताया जा रहा है कि यह झड़प नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार सुभेंदु अधिकारी की सोनाचूरा बैठक से पहले हुई. इस दौरान कई बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले की सूचना है. गौरतलब है कि पहले से ही नंदीग्राम के कई इलाकों में चुनावी तनाव चरम पर है.

नंदीग्राम में हुई इस घटना पर विरोध दर्ज करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि ममता दीदी को लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव लड़ना चाहिए. सुवेन्दु अधिकारी की 'पदयात्रा' आज शुरू होने के बाद, हमारे युवा मोर्चा नेता के यहां, मेरे सामने हमला किया गया.

इसके आग केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां के हालात को देखते हुए वो चुनाव आयोग से अपील करते हैं नंदीग्राम में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाये. ताकि यहां पर शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव प्रचार किया जा सके. चुनाव प्रचार के लिए धर्मेंद्र प्रधान बंगाल दौरे पर हैं. बता दें कि नंदीग्राम में दूसरे चरण में एक अप्रैल को चुनाव होना है.

इधर बैरकपुर से भाजपा के सांसद अर्जुन सिंह के घर के निकट बुधवार की देर रात अज्ञात अपराधियों ने बमबाजी की. इस घटना में दो लोगों के घायल होने की खबर है. स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को भाटपाड़ा स्टेट जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल व रैफ को उतारा गया है.

भाजपा द्वारा इस घटना में तृणमूल समर्थित अपराधियों का हाथ होने का आरोप लगाया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. आरोप है कि तृणमूल समर्थित अपराधियों ने इलाके में बड़े पैमाने पर बमबाजी की है. भाजपा सांसद ने कहा कि 2019 से उनके घर को पुलिस की शह पर निशाना बनाया जा रहा है. उन्हें परेशान करने की कोशिश हो रही है. ये सब तृणमूल नेताओं के इशारे पर हो रहा है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें