1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 bjp national vice president mukul roy security increased to z category from y plus security pwn

Bengal Chunav 2021: अब Z कैटेगरी की निगरानी में रहेंगे मुकुल रॉय, चुनाव से पहले गृह मंत्रालय का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की बढ़ी सुरक्षा
बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की बढ़ी सुरक्षा
सोशल मीडिया.

गृह मंत्रालय ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की सुरक्षा को बढ़ा दिया है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता की वाई प्लस की सुरक्षा को अपग्रेड किया गया है. अब उन्हें जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की जायेगी. इससे पहले शुभेंदु अधिकारी को इस कैटेगरी की सुरक्षा मिल चुकी है. कुछ दिन पहले ही मिथुन चक्रवर्ती के को वाइ प्लस की सुरक्षा दी गयी थी.

बता दें कि मुकुल रॉय पार्टी ने नदिया जिले के कृष्णानगर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी ने मुकुल रॉय के अलावा उनके बेटे पर भी विश्वास जताया है. मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु राय को बीजपुर से उम्मीदवार बनाया गया है. उन्होंने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस को अलविदा कहा था और बीजेपी में शामिल हुए थे. तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता मुकुल रॉय रेल मंत्री भी रह चुके हैं. बीजेपी

बता दें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव 27 मार्च हो होगा. पर इस बीच बंगल में चुनावी हिंसा ने फिर से जोर पकड़ लिया है. राज्य में आये दिन बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं की मौत हो रही है. इसका आरोप भी बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे पर लगा रहे हैं. बुधवार को कूचबिहार के में बीजेपी मंडल अध्यक्ष का शव बरामद किया गया. इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए आठ चरण में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होगा. इस दौरान पांच जिलों के 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण के चुनाव में भी 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा और नतीजे 2 मई को घोषित किये जाएगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें