1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 bjp goes to election commission against mamta banerjee protest at boyal booth nandigram prakash javadekar alleges this pwn

Bengal Chunav 2021: बोयाल बूथ पर ममता बनर्जी के धरने के खिलाफ EC गयी BJP, प्रकाश जावड़ेकर ने लगाया यह आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बोयाल बूथ पर ममता बनर्जी के धरने के खिलाफ EC गयी BJP
बोयाल बूथ पर ममता बनर्जी के धरने के खिलाफ EC गयी BJP
Twitter

बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म होने के बाद चुनाव के दौरान अनियमितताओं की शिकायत सभी ददलों से चुनाव आयोग से कि. केंद्रीय मंत्रियों प्रकाश जावड़ेकर, मुख्तार अब्बास नकवी सहित भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली स्थित ईसीआई कार्यालय पहुंचकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ शिकायत की.

शिकायत करने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "पहली बार, देश ने एक मतदान केंद्र देखा, जहां राज्य के मुख्यमंत्री धरने पर बैठे थे. वह प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर रहे थे. उनके समर्थक बाहर से पथराव कर रहे थे. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि "जब ममता बनर्जी थीं, तब पहले से ही 74 प्रतिशत मतदान हुआ था, और यह शांतिपूर्ण था.

हमने अपनी शिकायतों के साथ तस्वीरें जमा की हैं और आयोग से इस मुद्दे पर गौर करने का आग्रह किया है. जावड़ेकर ने कहा की कोई सीएम जानबूझकर तनाव का माहौल कैसे बना सकता है. आरोप लगाया जा रहा है कि जब ममता बनर्जी बोयाल बूथ पर पहुंची तब वहां का माहौल और तनावपूर्ण हो गया था.

इस मामले को लेकर भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी से भी मुलाकात की है. क्योंकी मतदान के दिन ममता बनर्जी के बोयल बूथ पहुंचने पर सियासत तेज हो गयी है. दोनों ही दल आमने सामने हैं.

गुरुवार को, व्हीलचेयर से ममता बनर्जी बोयल स्थित प्राइमरी स्कूल पहुंची. इस दौरान वह वहां पर दो घंटे तक रही. साथ ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ से बातचीत की और आरोप लगाया कि बीजेपी के गुंडे नंदीग्राम में स्थानीय लोगों को वोट देने से रोक रहे हैं .

उत्तर बंगाल के फलाकाटा में चुनावी सभा में ममता बनर्जी ने वहां धरने पर बैठने का राज खोला. फलाकाटा में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा बूथ के बाहर गुंडों की खबर मिलने पर वो वहां गयी थी. वहां मतदाताओं को वोट देने नहीं दिया जा रहा था.

बता दें कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी के बूथ में धरने को लेकर पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा नंदीग्राम में ममता दीदी हार गयी है. हार के कारण वो बूथ में धरने पर बैठी थी. नंदीग्राम में उन्हें धरने पर बैठे बंगाल की जनता ने देखा है. इससे बंगाल की जनता भी सबकुछ समझ गयी है. वहीं आज अमित शाह ने भी नंदीग्राम में ममता बनर्जी के बूथ पर धरना को लेकर हमला बोला. उन्होंने नंदीग्राम में बीजेपी की जीत का दावा किया.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें