1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 big move by election commission before second phase election officer of purba mednipur transferred bichitra bikas roy replaced by sirsendu das pwn

Bengal Chunav 2021: दूसरे चरण के चुनाव से पहले आयोग की कार्रवाई, पूर्व मेदिनीपुर के चुनाव पदाधिकारी बिचित्र बिकास रॉय का हुआ ट्रांसफर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व मेदिनीपुर के चुनाव पदाधिकारी बिचित्र बिकास रॉय का हुआ ट्रांसफर
पूर्व मेदिनीपुर के चुनाव पदाधिकारी बिचित्र बिकास रॉय का हुआ ट्रांसफर
PTI Photo.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल को होना है. इस बीच चुनाव आयोग ने एक बड़ी कार्रवाी करते हुए पूर्वी मेदिनीपुर के जिले के चुनाव पदाधिकारी का तबादला कर दिया है. वर्तमान में चुनाव पदाधिकारी के तौर पर बिचित्र बिकास रॉय माहिषादल पूर्बा मेदिनीपुर में पोस्टेड थे.

पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी के नाम लिखे गये पत्र में चुनाव आयोग ने कहा है कि बिचित्र बिकास रॉय का ट्रांसफर किया जाये साथ ही उन्हें किसी गैर चुनावी कार्य में रखा जाये, जब तक की चुनाव खत्म नहीं हो जाते हैं. सर्किट बेंच जलपाईगुड़ी के इंसपेक्टर शिरसेंदु दास को बिचित्र बिकास के स्थान पर माहिषादल पूर्वी मेदिनीपुर का चुनाव पदाधिकारी नियुक्त किया गया है. उन्हें बुधवार 10 बजे तक पदभार ग्रहण करने के लिए कहा गया था.

बता दे कि दूसरे चरण के चुनाव में एक अप्रैल को पूर्वी मेदिनीपुर, पश्चिमी मेदिनीपुर, बांकुड़ा और दक्षिण 24 परगना जिलों के 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है. दूसर चरण के चुनाव में कुल 152 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें 19 महिला उम्मीदवार है. दूसरा चरण इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी चरण में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उम्मीदवार हैं.

इसके साथ ही इस चरण में बंगाल विधानसभा की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम के लिए वोट डाले जाएंगे. यहां स ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच सीधी टक्कर है. बीजेपी और टीएमसी के लिए यह सीट राजनीतिक जीत हार से अधिक प्रतिष्ठा का विषय बन गया है. इस सीट पर जीतने के लिए दोनों ही दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें