1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 bankura bjp candidate niladri shekhar danas election campaign on one side posters of changing candidates on the other side bengal election campaign news

Bengal Election 2021: एक तरफ BJP के लिए वोट मांगते रहे नेताजी, दूसरी तरफ कैंडिडेट को बदलने के लिए लगे पोस्टर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Election 2021: बीजेपी कैंडिडेट का चुनाव प्रचार
West Bengal Election 2021: बीजेपी कैंडिडेट का चुनाव प्रचार
सोशल मीडिया

Bengal Election 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों ने अपने-अपने कैंडिडेट के नामों की घोषणा शुरू कर दी है. टीएमसी की तरफ से पूरे 291 सीटों पर कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा की गयी है जबकि, बीजेपी और वाम गंठबंधन पार्टी ने फिलहाल पहले और दूसरे चरणों की सीटों पर ही कैंडिडेट्स की घोषणा की है. दिलचस्प बात यह है कि चुनाव प्रचार में उतरे नेताओं को अजीबो-गरीब स्थिति झेलनी पड़ रही है. ऐसा ही कुछ हाल बांकुड़ा सीट से बीजेपी प्रत्याशी नीलाद्री शेखर दाना का है.

शहर में BJP प्रत्याशी को हटाने के पोस्टर 

दरअसल, सीटों पर कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा के बाद सभी प्रत्याशी अपने-अपने इलाकों में चुनाव प्रचार शुरू कर चुके हैं. बांकुड़ा विधानसभा में चुनाव प्रचार शुरू करने के दौरान बीजेपी कैंडिडेट को फजीहत झेलनी पड़ी. नेताजी को अपने खिलाफ पोस्टर नजर आए. कहने का मतलब है कि उन्हें बदलने के लिए इलाके में पोस्टर लगा दिए गए. सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान देखा गया कि नीलाद्री के खिलाफ शहर में पोस्टर लगे हैं. दरअसल, नीलाद्री को इस सीट से हटाने को लेकर सफेद कागज में लिखे पोस्टर पूरे शहर में दिखाई दिए. हालांकि, बीजेपी इस घटना को महत्व देना नहीं चाहती है.

बांकुड़ा में TMC, कांग्रेस, BJP में टक्कर...

बीजेपी का कहना है कि इस घटना से उन्हें ही प्रचार मिल रहा है. अगर बांकुड़ा विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो यह कांग्रेस का गढ़ रहा है. यहां से 2011 और 2016 में कांग्रेस को जीत मिली थी. 2011 में कांग्रेस के काशीनाथ मिश्रा ने सीपीआईएम के प्रतीप मुखर्जी को हराया था. 2016 में कांग्रेस की शंपा दरिपा ने टीएमसी की मिनती मिश्रा को महज 1,029 वोटों से हराने में सफलता पाई थी. इस बार के विधानसभा चुनाव 2021 में टीएमसी ने इस सीट पर टाॅलीवुड अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी को उम्मीदवार बनाया है. जबकि, कांग्रेस ने राधारानी बनर्जी को मैदान में कैंडिडेट बनाकर उतारा है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें