1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 amit shah rally at alipurduwar says bjp is not going to afraid with tmc mamata banerjee khela hobe slogan pwn

Bengal Chunav 2021: अलीपुरदुआर में ममता पर बरसे अमित शाह, कहा-दीदी के खेला होबे से हम डरने वाले नहीं हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अलीपुरदुआर में ममता पर बरसे अमित शाह, कहा-दीदी के खेला होबे से हम डरने वाले नहीं हैं
अलीपुरदुआर में ममता पर बरसे अमित शाह, कहा-दीदी के खेला होबे से हम डरने वाले नहीं हैं
Twitter

अलीपुरदुआर (जीतेंद्र पांडेय) : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का प्रचार अभियान जोरों पर है. इसके तहत शुक्रवार अलीपुरदुआर के कालचीनी विधानसभा स्थित सुभाषिनी मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने तृणमूल सुप्रीमो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कड़ा प्रहार किया है.

अमित शाह ने कहा कि दीदी बंगाल की जनता को डराती है और खाली 'खेला होबे-खेला होबे' कहती है लेकिन दीदी के खेले से हम डरने वाले नहीं हैं. जितनी ताकत लगानी है लगा लो भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता टक्कर देने के लिए तैयार है. सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि दीदी सिर्फ डराना जानती है वह लोगों भला करना नहीं चाहती है. इसीलिये आगामी 2 तारीख को दीदी को विदा करके देखो बंगाल वासियों का भला करने में भारतीय जनता पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

अलीपुरदुआर के सुभाषिनी मैदान में आयोजित यह जनसभा अलीपुरदुआर के कालचीनी विधानसभा प्रत्याशी विशाल लामा और मदारीहाट प्रत्याशी मनोज तिग्गा के समर्थन में की गईं. सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी आदिवासियों के जंगल और उनके जमीन की रक्षा की है. गोरखाओं के भी सभी ग्यारह उपजातियों को आदिवासी स्टेटस देने के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने चुनावी एजेंडा में कार्य करेगी.

चाय श्रमिकों को लेकर अमित शाह ने कहा कि दीदी यहां के श्रमिकों का भला नहीं चाहती है. इतने सालों से मांग करने के बावजूद भी उनकी मजदूरी बढ़ाई नहीं जाती थी. 2017 से सिर्फ 176 रुपये रखा गया था. इसीलिए आगामी 2 तारीख को दीदी को यहां से विदा करें और सरकार बनते ही चाय श्रमिकों के दैनिक मजदूरी को 350 रुपये तक ले जाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करेगी.

अमित शाह ने उत्तर बंगाल वासियों को आश्वासन देते हुए कहा कि कहा यहा कोई भी बीमार होने पर कोलकाता जाना पड़ता है मगर आप दो तारीख को दीदी की विदाई कर दो उत्तर बंगाल में एम्स अस्पताल बनाने का भारतीय जनता पार्टी की सरकार करेगी. चाय के औषधीय गुणों के अनुसंधान के लिए चाय पार्क बनाने का काम भी भाजपा की ओर से किया जायेगा. अमित शाह ने कहा चाय बागान निवासियों को उनका जमीन के पट्टा से वंचित रखा गया है लेकिन दीदी के विदाई होते ही हम नवंबर से पहले सबको पट्टा देने का काम करेंगे.

इसी तरह हिल्स सिलीगुड़ी, तराई और डुआर्स क्षेत्र के मुद्दे के स्थाई समाधान को लेकर भारतीय जनता पार्टी निश्चित प्रयास करेगी. अमित शाह ने कहा हम बंगला के साथ-साथ नेपाली और राजबंशी भाषाओं को भी राज्य की भाषा बनाने का काम करने वाले हैं. अमित शाह ने कहा प्रधानमंत्री छह हजार रुपये करके हर गरीब और गरीब किसानों को भेज रहे हैं मगर दीदी वह भी मिलने नहीं देती है.

इसीलिए यहां दो तारीख को मोदी की सरकार आएगी और बाद में 18 हजार रुपए एक साथ आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने का काम यह भारतीय जनता पार्टी करेगी. सरकार बनते ही प्रत्येक सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा और इसको कोई नहीं रोक सकता है.

घुसपैठियों के खिलाफ अमित शाह ने कहा घुसपैठ हमारे युवाओं की रोजगारी ले जाती है लेकिन दीदी घुसपैठियों को नहीं रोक सकती. आप दीदी को बदल दो इंसान तो क्या परिंदा भी घुस नहीं पायेगा ऐसा बंगाल हम बनाएंगे. इसके अलावा जितने भी शरणार्थी है सबों को सम्मान के साथ भारत की नागरिकता देने का काम भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार करेगी.

अमित शाह ने कहा कि लोकसभा के वक्त आप सबों ने मोदी जी पर भरोसा जताया मगर अकेले मोदी जी कुछ नहीं कर सकते यहां पर एक ऐसी सरकार चाहिए जो मोदी जी के हाथ मजबूत करें. इसीलिए आप हमारे यहां के दोनों प्रत्याशी भारी बहुमत से जीताकर घुसपैठ मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त बंगाल बनाएं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें