1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 2nd phase voting mahasangram between tmc chief mamata banerjee and bjp leader suvendu adhikari at hot seat nandigram what position of cpm candidate minakshi mukherjee is in bengal chunav 2021 mtj

Nandigram Latest Update: ममता ने कई बूथों का दौरा किया, शुभेंदु के काफिले पर हमला, नंदीग्राम में 80 फीसदी से अधिक मतदान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नंदीग्राम में 80 फीसदी से अधिक हुआ मतदान
नंदीग्राम में 80 फीसदी से अधिक हुआ मतदान
Prabhat Khabar

Nandigram Latest Update: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों का गुरुवार को दौरा किया. दूसरे चरण के मतदान के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाओं और बूथ जाम करने के आरोपों से मतदान प्रक्रिया पर कुछ असर पड़ा. बावजूद इसके इस हाइ-प्रोफाइल सीट पर 80 फीसदी से अधिक मतदान हुआ. नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख का मुकाबला पूर्व में उनके करीबी सहयोगी और अब भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से है. इस विधानसभा क्षेत्र में स्थिति की निगरानी करने के बाद ममता दोपहर करीब एक बजे रेयापाड़ा स्थित अपने किराये के आवास से निकलीं. इसके बाद, उन्होंने सोनाचुरा, रेयापाड़ा, बलरामपुर, बोयाल, नंदीग्राम ब्लॉक एक और दो का दौरा किया. क्षेत्र में स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने शिकायत की है कि उनके चुनाव अभिकर्ताओं (एजेंटों) को मतदान केंद्रों में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. ममता के बोयाल पहुंचते ही भाजपा समर्थकों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाये. उधर, शुभेंदु के काफिले पर दो स्थानों पर कथित तौर पर पथराव किया गया, जब वह विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्रों का दौरा कर रहे थे. उनके काफिले का तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने घेराव भी किया. भाजपा नेता के खिलाफ नारे लगाये. इलाके में गश्त कर रहे सुरक्षा बलों ने भीड़ को तितर-बितर कर उनके काफिले को आगे बढ़ाया.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में 5 बजे तक 80 फीसदी से अधिक मतदान

बंगाल चुनाव 2021 के दूसरे चरण में नंदीग्राम में भी मतदान हुआ. इस हाइ-प्रोफाइल विधानसभा सीट पर दिन में ममता बनर्जी का हाइ-वोल्टेज ड्रामा भी हुआ. शाम 5 बजे तक यहां 80.79 फीसदी वोटिंग की सूचना चुनाव आयोग ने दी है. चुनाव आयोग ने कहा है कि बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर 80.43 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. सबसे ज्यादा 82.92 फीसदी वोटिंग बांकुड़ा जिला में हुई है. पूर्वी मेदिनीपुर में 81.23 फीसदी, दक्षिण 24 परगना में 79.65 फीसदी और पश्चिमी मेदिनीपुर में 78.02 फीसदी मतदान हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

घंटे के हाइ-वोल्टेज ड्रामा के बाद बोयाल के बूथ से निकलीं ममता बनर्जी

नंदीग्राम में दो घंटे के हाइ-वोल्टेज ड्रामा के बाद बोयाल के बूथ से बाहर निकलीं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी. इस दौरान उन्होंने राज्यपाल से फोन पर बात भी की. साथ ही चुनाव आयोग पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

धरना पर ममता बनर्जी, मतदान रुका

नंदीग्राम के बोयाल में एक मतदान केंद्र के बाहर बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो, जो नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं, धरना पर बैठ गयीं. करीब डेढ़ घंटे से ममता बनर्जी बूथ के बाहर बैठी हैं और मतदान कार्य रुका हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम के मतदान केंद्र पर ममता के पहुंचते ही भिड़े भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ता, TMC सुप्रीमो पर लगाया हिंसा फैलाने का आरोप

बंगाल में दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान प्रदेश की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी जब नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं, तो भारतीय जनता पार्टी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पुराने अंदाज में सिर पर दुपट्टा बांध व्हीलचेयर पर सवार होकर नंदीग्राम में निकलीं ममता बनर्जी

ममता बनर्जी अपने पुराने अंदाज में सिर पर दुपट्टा बांधकर व्हील चेयर से नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का जायजा लेने के लिए दोपहर बाद निकलीं. छिटपुट हिंसा के बीच पूरे बंगाल में शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है. नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद चुनाव लड़ रही हैं. उनका मुकाबला भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से है. नंदीग्राम समेत 30 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में वोटिंग में सबसे आगे पूर्वी मेदिनीपुर, नंदीग्राम में 56.78 फीसदी मतदान

बंगाल में दूसरे चरण के मतदान में पूर्वी मेदिनीपुर अव्वल नंबर पर है. चुनाव आयोग ने दोपहर एक बजे तक की वोटिंग के जो आंकड़े जारी किये हैं, उसके मुताबिक, पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 1 बजे तक 58.15 फीसदी मतदान हुआ है. पूर्वी मेदिनीपुर में सबसे ज्यादा 60.22 फीसदी वोटिंग हुई है. वहीं नंदीग्राम में 56.78 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का अब तक इस्तेमाल कर लिया है. पश्चिमी मेदिनीपुर में 59.23 फीसदी, बांकुड़ा में 59.44 फीसदी और दक्षिण 24 परगना में 48.17 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में महिला मतदाताओं को परेशान कर रहे भाजपा कार्यकर्ता, तृणमूल का आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पूर्वी मेदिनीपुर में महिला मतदाताओं को भाजपा कार्यकर्ता परेशान कर रहे हैं. तृणमूल ने कहा है कि नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के अमदाबाद-1 के 161 नंबर बूथ पर महिलाओं को परेशान किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीआरपीएफ बंगाल सेक्टर के आइजी प्रदीप कुमार सिंह नंदीग्राम पहुंचे

नंदीग्राम में सीआरपीएफ के आइजी ने दिव्यांग वोटर का बढ़ाया उत्साह
नंदीग्राम में सीआरपीएफ के आइजी ने दिव्यांग वोटर का बढ़ाया उत्साह
Prabhat Khabar

पश्चिम बंगाल सेक्टर के सीआरपीएफ के आइजीपी प्रदीप कुमार सिंह ने नंदीग्राम का दौरा किया. सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे प्रदीप कुमार सिंह ने दिव्यांग मतदाता की हौसलाआफजाई भी की.

email
TwitterFacebookemailemail

चंडीपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला

पूर्वी मेदिनीपुर के चंडीपुर विधानसभा क्षेत्र के भगवानपुर पुलिस थाना अंतर्गत महोम्मदपुर 2 ग्राम पंचायत के 27 नंबर बूथ पर तृणमूल के दिवंगत नानटू प्रधान के भाई पिंटू प्रधान ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर गुरुवार को जानलेवा हमला किया. हमले में भाजपा कार्यकर्ता गोयूर प्रधान गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें भगवानपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भाजपा के दो अन्य कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में अब तक 38.27 फीसदी वोटिंग, मोयना में सबसे ज्यादा 42.35 फीसदी मतदान

नंदीग्राम में सुबह 11 बजे तक 38.27 फीसदी मतदान हो चुका है. मोयना में सबसे ज्यादा 42.35 फीसदी मतदान हुआ है. तमलूक में 41.35 फीसदी, पांशकुड़ा पूर्व में 34.76 फीसदी, पांशकुड़ा पश्चिम में 37.3 फीसदी, नंदकुमार में 38.6 फीसदी, महिषादल में 38.95 फीसदी, हल्दिया में 35.6 फीसदी, नंदीग्राम में 34.12 फीसदी, चंडीपुर में 41.25 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में मतदान ने पकड़ी रफ्तार, चार घंटे में 37 फीसदी से ज्यादा लोगों ने किया मताधिकार का इस्तेमाल

नंदीग्राम में मतदान ने रफ्तार पकड़ ली है. सुबह से चार घंटे में 37.4 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है. पूर्वी मेदिनीपुर जिला में कुल 38.25 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर में 11 बजे तक 33.10 फीसदी वोटिंग

दूसरे चरण की वोटिंग में पूर्वी मेदिनीपुर में अब तक 33.10 फीसदी वोटिंग हुई है. यह पश्चिमी मेदिनीपुर के बाद सबसे ज्यादा वोटिंग है. दूसरे चरण में बंगाल के चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम के कई बूथ पर भाजपा ने किया कब्जा- तृणमूल कांग्रेस का आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नंदीग्राम में कई बूथ पर कब्जा कर लिया है. एआइटीसी मीडिया सेल के मुताबिक, भाजपा कार्यकर्ताओं ने नंदीग्राम में बूथ संख्या 166, 258 और 06 पर कब्जा कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर की 9 विधानसभा सीटों पर 9 बजे तक 16.91 फीसदी वोटिंग

पूर्वी मेदिनीपुर जिला की 9 विधानसभा सीटों पर 9 बजे तक 16.91 फीसदी वोटिंग हुई है. तमलूक में 18 फीसदी, पांशकुड़ा पूर्व में 16.92, पांशकुड़ा पश्चिम में 14, मोयना में 19.46, नंदकुमार में 14.5, महिषादल में 17.65, हल्दिया में 16.25, नंदीग्राम में 17.2 और चंडीपुर में 18.45 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में तृणमूल की धमकी से डरकर भाजपा कार्यकर्ता ने की आत्महत्या

नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस की धमकी से डरकर भाजपा के एक कार्यकर्ता ने आत्महत्या कर ली. मामला नंदीग्राम विधानसभा केंद्र के बाखूयाबाड़ गांव का है. वह 28 नंबर बूथ का रहने वाला था. मृतक का नाम उदयशंकर दोबे है. चुनाव के दिन ही उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसके शव के साथ विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा का आरोप है कि तृणमूल ने जिस तरह से आतंक मचा रखा है, उससे कोई आम वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं कर पायेगा. अगर वह वोट करने जायेगा, तो उसका अंजाम यही होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर में आइटीबीपी के जवान मतदान करने आये बुजुर्गों की कर रहे मदद

पूर्वी मेदिनीपुर जिला के मतदान केंद्रों पर आइटीबीपी के जवान बुजुर्ग मतदाताओं की मदद कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव से पहले नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ता की अस्वाभाविक मौत

चुनाव से पहले नंदीग्राम में एक भाजपा कार्यकर्ता की अस्वाभिक मौत की खबर है.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभेंदु की अपील- मतदाता अपने घरों से बाहर आयें और निर्भीक होकर मतदान करें

नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों से निकलें और मतदान के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. पूरा देश नंदीग्राम की ओर देख रहा है. लोगों को इंतजार इस बात का है कि नंदीग्राम में विकास की राजनीति जीतेगी या तुष्टिकरण की राजनीति.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में मतदाताओं को वोट डालने से रोका गया

तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) पर गंभीर आरोप लगाये. कहा कि दक्षिण 24 परगना के पाथर प्रतिमा, पूर्वी मेदिनीपुर के मोयना एवं नंदीग्राम विधानसभा सीटों पर मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा है. कहा कि नंदीग्राम के बिरुलिया अंचल में 131 नंबर बूथ और गोकुलनगर अंचल के 247 एवं 248 नंबर बूथ पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है. लोगों को अंदर नहीं जाने दे रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रहे भाजपा कार्यकर्ता, तृणमूल का आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम विधानसभा सीट के 248 नंबर बूथ पर भाजपा कार्यकर्ता आम मतदाताओं को वोट डालने से रोक रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में किया मतदान, बोले - लोगों को विकास की उम्मीद

नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने कहा कि मतदान चल रहा है. स्थिति नियंत्रण में है. लोगों को उम्मीद है कि नयी सरकार बनेगी और बंगाल का विकास होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में सुबह से कतार में खड़े हैं वोटर

पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं में जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है. मतदान करने वालों में बुजुर्ग, महिला और युवा सभी शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नंदीग्राम विधानसभा सीट की महत्ता को देखते हुए आयोग ने यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं. सिर्फ नंदीग्राम सीट के लिए 22 सुरक्षा बल की कंपनियां तैनात की गयी हैं. दूसरे चरण में 30 सीटों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए 597 कंपनियां तैनात की गयी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में कल रात 12 बजे तक जारी रहेगी धारा 144

पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार (2 अप्रैल 2021) की रात 12 बजे तक जारी रहेगी धारा 144.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम के सभी 355 मतदान केंद्र संवेदनशील

नंदीग्राम में अर्धसैनिक बलों की 22 कंपनियां तैनात की गयी हैं. यहां 355 मतदान केंद्र बनाये गये हैं और सभी संवेदनशील हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Bengal Chunav 2021 2nd Phase Voting LIVE: बंगाल चुनाव 2021 की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम (Hot Seat Nandigram) पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के बीच महासंग्राम शुरू हो गया है. आज मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर दोनों की किस्मत इवीएम (EVM) में लॉक कर देंगे. क्या संयुक्त मोर्चा (United Front) की ओर से माकपा (CPM) के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं मीनाक्षी मुखर्जी (Minakshi Mukherjee) इनमें से किसी का खेल बिगाड़ पायेंगी? नंदीग्राम में चुनाव आयोग (Election Commission) ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें