1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chuanv 2021 politics over 85 years woman died in bengal tmc chief mamata banerjee in nandigram asks questions to amit shah over 85 years old woman died allegedly attacked by tmc workers in north 24 pargana nimta area last month abk

महिला की मौत से ममता दुखी, नंदीग्राम में बोलीं- ‘बहन के जाने पर अफसोस, BJP बताए UP का हाल’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महिला की मौत से ममता दुखी, नंदीग्राम में बोलीं- ‘बहन के जाने का दुख, BJP बताए UP का हाल’
महिला की मौत से ममता दुखी, नंदीग्राम में बोलीं- ‘बहन के जाने का दुख, BJP बताए UP का हाल’
सोशल मीडिया

Bengal Chunav 2021: पश्चिम बंगाल में 85 साल की महिला की मौत पर नया सियासी बखेड़ा खड़ा हो गया है. सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से बीजेपी पर महिला की मौत के मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया है. दरअसल, पिछले महीने नॉर्थ 24 परगना के निमता इलाके में 85 साल की महिला को बुरी तरह पीटा गया था. महिला बीजेपी कार्यकर्ता की मां थी. उनको पीटने का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा था. एक महीने बाद महिला ने सोमवार की सुबह दम तोड़ दिया.

‘महिलाओं के खिलाफ हिंसा के सपोर्टर नहीं’

हॉटसीट नंदीग्राम से चुनाव लड़ने उतरी टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को नंदीग्राम में पदयात्रा किया. इसके बाद चुनावी सभा को भी संबोधित किया. इस दौरान ममता बनर्जी ने बीजेपी पर 85 साल की महिला की मौत को लेकर सवाल पूछे. ममता बनर्जी ने कहा मुझे नहीं पता बहन की मौत कैसे हुई. हम महिलाओं के खिलाफ हिंसा को किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं करते हैं, ना ही सपोर्ट करते हैं.

उत्तरप्रदेश और हाथरस का हाल बताएं शाह

नंदीग्राम की सभा में ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी लपेटे में लिया. ममता बनर्जी ने कहा कि वो (अमित शाह) ट्वीट करते हैं- बंगाल का क्या हाल है? उन्हें बंगाल के हाल को जानने की बड़ी चिंता है. उन्हें बताना चाहिए उत्तरप्रदेश का क्या हाल है? हाथरस की क्या स्थिति है? बीजेपी शासित प्रदेशों की स्थिति पर अमित शाह चुप क्यों रहते हैं. बता दें नंदीग्राम में दूसरे फेज में एक अप्रैल को वोटिंग है. इस सीट से ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी चुनावी मैदान में उतरे हैं.

टीएमसी चीफ ममता बनर्जी को बीजेपी ने घेरा

बताते चलें पिछले महीने एक बीजेपी कार्यकर्ता की मां पर हमले की खबर आई थी. हमले का आरोप टीएमसी पर लगा. घायल महिला की तसवीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. बंगाल चुनाव के प्रचार में उतरे पीएम मोदी ने भी मंच से टीएमसी से सवाल पूछे थे. इसी बीच घायल महिला की मौत हो गई. इससे बंगाल में उबाल है. बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी के मुताबिक पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के हिंसा वाले राज में कोई सुरक्षित नहीं है. दीदी के राज में डर का माहौल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें