1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chit fund scam bjp candidate suvendu adhikari assures investors to return back money after forming government in state west bengal election chit fund scam connection 2021 abk

बोतल से बाहर चिटफंड का ‘जिन्न’, BJP कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी का वादा- ‘हमारी सरकार बनी तो लौटाएंगे पैसे’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रिगेड रैली में शुभेंदु अधिकारी ने लिया ममता बनर्जी को हराने का संकल्प.
ब्रिगेड रैली में शुभेंदु अधिकारी ने लिया ममता बनर्जी को हराने का संकल्प.
Prabhat Khabar

Bengal Chit Fund Scam: बंगाल चुनाव में जुबानी जंग तेज है. जय श्री राम, चंडी पाठ, शिव आराधना से लेकर दूसरे धार्मिक नारों का बोलबाला दिख रहा है. इन सबके बीच हॉटसीट नंदीग्राम से बीजेपी के कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को नामांकन किया है. नामांकन के साथ शुभेंदु अधिकारी ने नया दावा किया है. बीजेपी कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में शुक्रवार को नामांकन के बाद वायदा किया- राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद चिटफंड कंपनियों में फंसे पैसे वापस किए जाएंगे.

शारदा और रोज वैली सबसे बड़े आर्थिक घोटाले

पश्चिम बंगाल में चिटफंड कंपनियों के नाम पर हजारों निवेशकों के करोड़ों रुपए लूटे गए थे. इसमें शारदा चिटफंड और रोज वैली दो सबसे बड़े आर्थिक घोटाले थे. दोनों‍ को मिलाकर निवेशकों से 17,000 करोड़ रुपए लूटे गए थे. निवेशकों को रकम कई गुना तेजी से बढ़ाने का झांसा दिया गया. कंपनियों ने निवेशकों से रकम लेने के लिए एजेंट्स की नियुक्ति की थी. शारदा चिटफंड में 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दिए थे. आज भी चिटफंड घोटाले की सीबीआई जांच जारी है.

चुनाव में चिटफंड केस में TMC की मुश्किल

बंगाल चुनाव के पहले चिटफंड घोटाले को लेकर टीएमसी नेताओं की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को सीबीआई ने शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को नोटिस भेजकर 15 मार्च को कोलकाता ऑफिस में बुलाया है. पूर्व मंत्री और कमरहट्टी से टीएमसी कैंडिडेट मदन मित्रा को शारदा शारदा पोंजी घोटाले में ईडी ने समन भेजा है. मदन मित्रा को 19 मार्च को ईडी के सामने पेश होना है. शारदा पोंजी घोटाले के मामले में टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सदस्य अहमद हसन को ईडी ने 18 मार्च को तलब किया है.

BJP के नेताओं पर भी लग चुके हैं कई आरोप

इन सबके बीच शुभेंदु अधिकारी ने चिटफंड घोटाले के निवेशकों को रुपए वापस लौटाने का भरोसा दिया है. चुनाव के दौरान शुभेंदु अधिकारी का बयान कहीं ना कहीं पॉलिटिकल माइलेज लेने की कोशिश है. अगर बीजेपी के नेताओं को देखें तो पार्टी में 7 मार्च को शामिल मिथुन चक्रवर्ती पर भी शारदा चिटफंड के आरोप लगे थे. जबकि, मुकुल रॉय पर भी चिटफंड घोटाले में शामिल होने के आरोप चुके हैं. फिलहाल बंगाल में चुनाव प्रचार जारी है. चिटफंड घोटाले के नाम पर भी सियासत भी तेज हो चुकी है.

Posted: Abhishek.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें