1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly special session update tmc supremo and chief minister mamata banerjee accused centre for not handling corona pandemic properly abk

विशेष सत्र में ममता ने कहा- कोरोना संकट से निपटने में केंद्र फेल, मुफ्त वैक्सीनेशन की जगह PM आवास पर फोकस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विशेष सत्र में ममता ने कहा- मुफ्त वैक्सीनेशन की जगह PM आवास पर केंद्र सरकार का फोकस
विशेष सत्र में ममता ने कहा- मुफ्त वैक्सीनेशन की जगह PM आवास पर केंद्र सरकार का फोकस
प्रभात खबर

Bengal Assembly Session Latest Update: पश्चिम बंगाल विधानसभा का विशेष सत्र शनिवार को बुलाया गया. सुबह 11 बजे राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण से सत्र की शुरुआत हुई. इसके पहले गुरुवार और शुक्रवार को प्रोटेम स्पीकर, पूर्व मंत्री और टीएमसी के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी ने नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई. पश्चिम बंगाल में चुनाव रिजल्ट के बाद जारी हिंसा को लेकर बीजेपी ने विधानसभा सत्र के बहिष्कार का एलान किया है. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी राज्य में हिंसा फैला रही है.

केंद्र सरकार पर ममता ने लगाए गंभीर आरोप

विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान पश्चिम बंगाल की तीसरी बार सीएम बनीं ममता बनर्जी ने संबोधित किया. सीएम ने अपने संबोधन में कोरोना संक्रमण का जिक्र किया. ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर कोरोना संकट में मदद देने के नाम पर भेदभाव बरतने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने में कोई काम नहीं किया गया है. सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री सिर्फ पश्चिम बंगाल में घूमने के मकसद से आए. उनका मुख्य एजेंडा पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतने का रहा. उनको यहां की जनता से कोई लेना-देना नहीं था.

देशभर में सभी के मुफ्त वैक्सीनेशन की मांग 

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से सभी के मुफ्त वैक्सीनेशन की मांग की. उन्होंने कहा कि केंद्र के लिए 30 हजार करोड़ रुपए बड़ी रकम नहीं है. केंद्र सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द देश के सभी लोगों का मुफ्त वैक्सीनेशन कराया जाए. लेकिन, केंद्र सरकार नए संसद भवन, पीएम हाउस पर 50 हजार करोड़ रुपए खर्च करने में बिजी है. ममता ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि शपथग्रहण के 24 घंटे के अंदर केंद्रीय टीम को बंगाल में भेजा गया. बीजेपी जनता के जनादेश को मानने को तैयार नहीं है. हम कभी भी हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं. बीजेपी हिंसा से जुड़ी फर्जी खबरें और वीडियो सोशल मीडिया पर फैला रही है.

चुनाव आयोग में तत्काल सुधार की जरुरत 

टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में चुनाव आयोग में तत्काल सुधार की जरुरत का भी जिक्र किया. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में पानी की तरह पैसा बहाया है. केंद्रीय मंत्रियों की फौज तक उतार दी. बंगाल के युवाओं और महिलाओं से लेकर आम वोटर्स ने टीएमसी पर ही भरोसा जताया. इसका नतीजा आज सामने है. बीजेपी की लाख कोशिशों के बावजूद पश्चिम बंगाल के मतदाताओं ने अपना मूड नहीं बदला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें