1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 violence rising in the state before elections bombing at tmc leaders house

Bengal News: चुनाव से पहले राज्य में बढ़ रही हिंसा, TMC नेता के घर पर बमबाजी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal News
Bengal News
prabhat khabar

कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक हिंसा बढ़ती ही जा रहा है. उत्तर 24 परगना के बशीरहाट में तृणमूल नेता के घर पर अपराधी बम फेंक कर फरार हो गये. घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल देखा जा रहा है. खबर मिलते ही बशीरहाट थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

हालांकि इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज देख कर और चश्मदीदों से बात कर दोषियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. यह घटना मंगलवार रात बशीरहाट फूलबाड़ी निवासी तृणमूल नेता चंदन मुखर्जी के घर हुई. मिली खबरों के अनुसार तृणमूल नेता चंदन मुखर्जी घटना के समय घर पर मौजूद नहीं थे.

उसी दौरान दो मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने उनके घर को लक्ष्य कर बम फेंके. बम की आवाज सुन आस-पड़ोस के लोग बाहर निकले, तक तक दोनों फरार हो चुके थे. पुलिस घटनास्थल से बम के नमूने संग्रह कर अपने साथ ले गयी. घटना के बाद से टीएमसी नेता के घर के बाहर एक पुलिस पिकेट बैठाया गया है. इस मामले में चंदन मुखर्जी ने कहा इस घटना को दो अपरिचित लोगों ने अंजाम दिया है. उनके घर को निशाना क्यों बनाया गया है. इसका पता नहीं चल पाया है. वह पुलिस से आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग करते हैं. वहीं बमबाजी की घटना के कारण बुधवार सुबह से इलाके में सन्नाटा पसरा है.

दक्षिण 24 परगना अंतर्गत कुलतली में तृणमूल और माकपा समर्थकों में मारपीट और बमबाजी की वारदात हुई. इससे पूरे इलाके में अशांति का माहौल व्याप्त हो गया है. माकपा का आरोप है कि मंगलवार की रात तृणमूल द्वारा किये गये एक बम विस्फोट में उनका कार्यकर्ता घायल हो गया है. वहीं स्थानीय तृणमूल का आरोप है कि माकपा के कार्यकर्ताओं ने घटना को अंजाम दिया है, जिसमें तृणमूल का एक कार्यकर्ता घायल हो गया. पुलिस ने इस घटना में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

जिले में इलाके पर काबिज होने की जंग लगातार बढ़ती जा रही है. माकपा का कहना है कि मंगलवार की शाम छह बजे उनका कार्यकर्ता व नालगढ़ ग्राम पंचायत सदस्य हलीम सरदार जनसंपर्क अभियान के बाद घर लौट रहा था. उसी वक्त हर्निया क्षेत्र में उस पर बम फेंका गया. इसमें वह घायल हो गया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. घटना के बाद माकपा व तृणमूल कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस इलाके में छापेमारी कर रही है.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें