1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 pm modi kanthi rally latest update shishir adhikari suvendu adhikari diveyndu adhikari news abk

अब कांथी में ‘मोदी-मोदी’, अधिकारी परिवार पर नजरें, BJP का झंडा थामेंगे दिव्येंदु अधिकारी?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
24 को कांथी में ‘मोदी-मोदी’
24 को कांथी में ‘मोदी-मोदी’
Twitter

PM Modi Kanthi Rally: बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के पहले चरण का मतदान 27 मार्च को है. इसके पहले सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार को तेज कर दिया है. इसी कड़ी में 24 मार्च को कांथी में पीएम नरेंद्र मोदी का सुपर शो होने वाला है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी कांथी में विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. यह रैली बंगाल चुनाव का गेमचेंजर होगा. दूसरी तरफ अधिकारी परिवार के दिव्येंदु अधिकारी पर भी सभी की नजरें टिकी हैं. माना जा रहा है कि तमलुक लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद दिव्येंदु अधिकारी पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे.

बीजेपी में शामिल होने वाले हैं दिव्येंदु अधिकारी?

लोकसभा सांसद दिव्येंदु अधिकारी की मानें तो उन्हें कुछ महीनों से टीएमसी के कार्यक्रम में नहीं बुलाया जा रहा है. दिव्येंदु के भाई शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम विधानसभा सीट से टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं. वहीं, दिव्येंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी कांथी लोकसभा सीट से सांसद हैं. कुछ दिन पहले शिशिर अधिकारी अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी का झंडा थाम चुके हैं. अब, अधिकारी परिवार के दिव्येंदु अधिकारी पर सभी की नजरें टिकी हैं.

अधिकारी परिवार का गढ़ कांथी लोकसभा सीट

राजनीति के लिहाज से देखें तो अरसे से कांथी सीट पर अधिकारी परिवार का दबदबा रहा है. देश की आजादी की लड़ाई से ही अधिकारी परिवार राजनीति में एक्टिव है. सांसद शिशिर अधिकारी के पिता केनाराम अधिकारी ने आजादी के आंदोलन में अंग्रेजी शासन के खिलाफ लोगों को संगठित किया था. पूर्वी मिदनापुर इलाके पर अधिकारी परिवार की अच्छी पकड़ और प्रतिष्ठा है. तमलुक और कांथी लोकसभा सीट पर अधिकारी परिवार की तूती बोलती है. चुनाव में भी इनका अच्छा प्रभाव माना जाता है.

पीएम मोदी की कांथी में रैली के मायने क्या हैं?

कांथी लोकसभा सीट का नंदीग्राम से खास कनेक्शन है. कांथी से शिशिर अधिकारी सांसद हैं. यहां पर पीएम मोदी की रैली एकसाथ कई निशाने को साधेगी. सांसद शिशिर अधिकारी की मौजूदगी में पीएम मोदी कहीं ना कहीं अधिकारी परिवार के विरासत को नए रास्ते पर ले जाने की घोषणा कर सकते हैं. अभी तक टीएमसी सांसद दिव्येंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने का औपचारिक एलान नहीं किया जा सका है. लेकिन, शिशिर अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने के बाद बहुत कुछ साफ हो चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें