1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 latest update mamta banerjee gets double attack before chunav akhilesh may also leave tmc party after lalu yadav left the party avh

चुनाव से पहले ममता बनर्जी को दोहरा झटका? Lalu yadav की पार्टी के बाद अब अखिलेश भी छोड़ सकते हैं TMC का साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
File Photo

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को दोहरा झटका लग सकता है. दरअसल लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद के साथ हटने की खबरों के बीच अब समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी तृणमूल कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि सपा ने अभी तक इसका आधिकारिक एलान नहीं किया है.

सियासी गलियारों में चल रही चर्चा की मानें तो बंगाल चुनाव (Bengal chunav) से पहले ममता बनर्जी ने सपा के पांच सीटों के प्रस्ताव को लगभग ठुकरा दिया है. इससे पहले, राजद को भी ममता ने एक भी सीट नहीं दी. वहीं अब माना जा रहा है कि अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) भी ममता बनर्जी से अलग होकर चुनाव लड़ सकते हैं.

पांच सीटों की मांग- बताते चलें कि अखिलेश ने ममता बनर्जी (Mamata banerjee) की पार्टी से पांच सीटों की मांग किया था, अखिलेश ने इसके लिए ममता को पत्र भी लिखा था. वहीं सीट मसले को सुलझाने के लिए अपने वरिष्ठता नेता किरणमय नंदा को बंगाल भेजा था. हालांकि अब ममता बनर्जी की पार्टी ने एक भी सीट देने से इंकार कर दी है.

राजद लड़ सकती है छह सीटों पर चुनाव- इधर, राष्ट्रीय जनता दल पश्चिम बंगाल में विधानसभा की छह सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. राजद ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है. पार्टी के कद्दावर नेता श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दीकी को इस काम के लिए लगाया गया है. बताया जा रहा है कि राजद वाममोर्चा और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ सकती है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें