1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 latest news eci special preparation of the commission to stop violence in chunav bengal police soldiers do not be able to go inside polling center avh

Bengal Chunav 2021 : हर जिले में 200 सेंट्रल फोर्स की होगी तैनाती, बूथ के अंदर नहीं जा पाएंगे बंगाल पुलिस के जवान, चुनाव में हिंसा रोकने को लेकर ECI की ये है विशेष तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bengal chunav
bengal chunav
prabhat khabar

Bengal election News : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हिंसा को रोकने के लिए आयोग ने स्पेशल तैयारी की है. चुनाव आयोग इस बार बंगाल चुनाव में हर जिले में केंद्रीय बलों की तैनाती करेगा. आयोग इसी के साथ मतदान केंद्रोंं के भीतर बंगाल पुलिस की एंट्री भी रोक देगी. वहीं आयोग की टीम लगातार हर जिले की स्थिति पल नजर बनाए हुई है.

आयोग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले हरज् जिले में केंद्रीय सुरक्षा बलों की दो कंपनी को तैनात किया जाएगा. वहीं जो जिला सबसे अधिक संवेदनशील है, वहां संख्या बढ़ाई जा सकती है. बता दें कि सेंट्रल फोर्स की एक कंपनी में करीब 100 जवान रहते हैं.

बंगाल पुलिस के जवान नहीं जा पाएंगे बूथ के अंदर- बता दें कि मतदान के समय में पश्चिम बंगाल पुलिस के जवान पोलिंग सेंटर पर नहीं जा पाएंगे. चुनाव आयोग ने इसके लिए पहले ही सूचना राज्य के डीजीपी को बता दिया है. आयोग ने यह फैसला बूथ सेंटर पर धांधली रोकने के दृष्टिकोण से उठाया है.

इस हफ्टे किया जा सकता है डेट का एलान- बताया जा रहा है कि राज्य में चुनाव का एलान इस हफ्ते कभी भी किया जा सकता है. पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें है, जिसका कार्यकाल 30 मई को खत्म हो रहा है. ऐसे फरवरी के अंतिम हफ्ते में चुनाव के एलान की उम्मीद है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें