1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 kashipur police seized bombs from chaltaberia under baruipur district police

Bengal Election 2021 : चुनाव से पहले बंगाल में हिंसा की साजिश नाकाम, बारुईपुर से बड़ी संख्या में बम बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव से पहले बारुईपुर से बड़ी मात्रा में बम बरामद
चुनाव से पहले बारुईपुर से बड़ी मात्रा में बम बरामद
prabhat khabar

बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीख अब नजदीक आ रही है. चुनाव के नजदीक आते ही बंगाल में चुनावी हिंसा के मामलों में भी तेजी आयी है. इस बीच बारुईपुर डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी मात्रा में जिंदा बम बरामद किया हैं. इसके बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल है. बारुईपुर डिस्ट्रिक्ट पुलिस एडिशनल एसपी इंद्रजीत बसु ने बताया रविवार की रात बारुईपुर डिस्ट्रिक्ट की काशीपुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार परदेवानपाड़ा के चालताबेड़िया इलाके में बड़ी मात्रा में बम बरामद किया है .

जानकारी मिलने के के बाद काशीपुर थाने की पुलिस मौके ने चालताबेड़िया जीपी के अंतर्गत चालताबेड़िया इलाके में छापामारी की. इस दौरान पुलिस ने 20 पीस बम बरामद किये. बाद में पुलिस ने उन सभी बम को निष्क्रिय कर दिया. घटना को लेकर काशीपुर थाने में एक मामला दर्ज कर लिया गया और मामले की जांच शुरू कर दी गयी. सूत्रों का कहना है कि चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए बमों को इकट्ठा किया गया था.

फिलहाल, इस मामले में कौन शामिल है पुलिस उनकी तलाश कर रही है. बता दें कि बंगाल में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट है. जगह - जगह पुलिस छापामारी अभियान भी चला रही है. बंगाल में पुलिस नाका कर निगरानी रख रही है. आसपास के राज्यों से हथियार और नकदी बंगाल पहुंच रहे हैं या नहीं, इन पर निगरानी रखी जा रही है. बंगाल आने जाने वाले हर वाहनों की जांच की जा रही है.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही काशीपुर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हथियारों की तस्करी करते महिला तस्कर सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया था. साथ ही दो हथियार और नकदी भी जब्त किये गये थे. सिर्फ काशीपुर थाने की पुिलस ही नहीं बल्कि बारुईपुर डिस्ट्रिक्ट पुलिस के अंतर्गत कई थानों ने भी अवैध हथियारों और नकदी के खिलाफ अभियान शुरू किया है और धर - पकड़ भी जारी है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें