1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal assembly election 2021 jdu also gave ticket to 30 of its candidates in bengal elections

Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव में इन 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी JDU, देखें नाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल चुनाव में JDU भी आई मैदान में
बंगाल चुनाव में JDU भी आई मैदान में
Twitter

कोलकाता : पश्चिम बंगाल और असम दोनों ही राज्‍यों में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू, बिहार और केंद्र में अपने गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ाने का फैसला कर लिया है। दोनों राज्‍यों में विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों को जदयू ने सिंबल दे दिया है। इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल चुनाव में जदयू ने 30 उम्मीदवारों के साथ मैदान में आई है ।

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने भी पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारे हैं. जदयू के वरीय नेता और प्रवक्ता विवेक शुक्ला ने कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड एक अहम भूमिका निभाने की तैयारी में जुट गया है. बंगाल में सजग समाज पार्टी व जनता दल यूनाइटेड एक साथ मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं.

अब तक पार्टी द्वारा 30 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है और उम्मीदवारों ने प्रचार भी शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि चौरंगी सीट से अनिल सिंह, हावड़ा दक्षिण से श्रीकांत घोष, रानीगंज से राज कुमार पासवान व श्यामपुकुर से मुन्नी माली को टिकट दिया गया है. श्री शुक्ला ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने जो कार्य किया है, वह देश की जनता देख रही है. उन्होंने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी.

अभी यह तय नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पश्चिम बंगाल व असम विधानसभा चुनाव में जदयू प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में जाएंगे या नहीं। पर जदयू के सांसद और बिहार के मंत्रियों की पश्चिम बंगाल व असम चुनाव में सक्रियता बढ़ेगी। नियमित रूप इन्हें चुनाव प्रचार के लिए भेजा जाएगा। फिलहाल गुलाम रसूल बलियावी और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रवींद्र सिंह पश्चिम बंगाल में कैंप कर रहे हैैं।

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें