1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. barrackpore assembly election ruckus bjp workers protest against tmc candidate raj chakrabarty in west bengal chunav 2021 avh

Bengal Election 2021: बैरकपुर में बवाल, बूथ निरीक्षण के दौरान टीएमसी कैंडिडेट का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध, लगा जय श्री राम का नारा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राज चक्रवर्ती
राज चक्रवर्ती
Facebook

बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के बीच उत्तर 24 परगना के बैरकपुर में बवाल हो गया है. टीएमसी कैंडिडेट राज चक्रवर्ती के बूथ निरिक्षण के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. कार्यकर्ताओं का कहना था कि टीएमसी कैंडिडेट लोगों को लेकर बूथ पर घूम रहे हैं और मतदाताओं को धमका रहे हैं. वहीं टीएमसी कैंडिडेट ने इसके पीछे बैरकपुर बीजेपी सांसद का हाथ बताया है.

जानकारी के अनुसार उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत लालकुठी इलाके में तृणमूल के प्रत्याशी राज चक्रवर्ती को घेर कर विरोध प्रदर्शन किया गया. इलाके मैं जाते ही उन्हें देख कर लोगों ने गो बैक का स्लोगन लगाया. इस मौके पर विरोध कर रहे लोगों में शामिल भाजपा समर्थकों ने जय श्री राम का नारा लगाया.

वहीं टीएमसी कैंडिडेट राज चक्रवर्ती ने घटना के बाद बांग्ला चैनल से बात करते हुए कहा कि बीजेपी यहां पर हार रही है और यहां की जनता एक परिवार के गुलामी से मुक्ति का ऐलान कर दी है, जिसकी वजह से यह सब हो रहा है. हम आयोग के नियम को मानते हुए बूथों पर घूमने का काम जारी रखेंगे.

इधर, अर्जुन सिंह ने टीएमसी कैंडिडेट के आरोप पर प्रतिक्रिया दी है. सिंह ने कहा कि आरोप बेबुनियाद है. टीएमसी के कैंडिडेट अवैध रूप से गाड़ी पर लोगों को लेकर घूम रहे थे, जिसका कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि हमने इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी को बता दिया है.

टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प- बैरकपुर विधानसभा क्षेत्र के बैरकपुर नगरपालिका के पांच नंबर वार्ड में लीचू बागान इलाके में तृणमूल और भाजपा समर्थकों में जमकर मारपीट हुई. दोनों तरफ के कार्यकर्ता एक दूसरे पर लाठी और डंडे से हमले किए. इधर खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थिति को नियंत्रित किया. मौके पुलिस के साथ साथ काफी संख्या में केंद्रीय बल के जवान भी पहुंचे हैं.

बैरकपुर की पांच सीट पर रेड अलर्ट है जारी- छठे चरण में चुनाव आयोग ने 12 विधानसभा क्षेत्रों को रेड अलर्ट विधानसभा घोषित किया है. इनमें सबसे ज्यादा सात विधानसभा सीट उत्तर 24 परगना जिले की हैं, जिनमें बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत ही पांच विधानसभा सीट को रेड अलर्ट घोषित किया गया है. उत्तर दिनाजपुर की रायगंज और चोपड़ा तो उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा, आमडांगा, जगदल, बीजपुर, बैरकपुर, अशोकनगर व खड़दह को रेड अलर्ट विधानसभा की श्रेणी में रखा गया है

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें