1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. attack on tmc and bjp candidates during third phase election in bengal 5 arrested mtj

तृणमूल कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों पर हमला, पांच गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुजाता मंडल खान की कार पर पत्थर मारे गये
सुजाता मंडल खान की कार पर पत्थर मारे गये
Twitter

आरामबाग : पश्चिम बंगाल पुलिस ने आरामबाग से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी सुजाता मंडल खान पर मंगलवार को हुए हमले में कथित संलिप्तता को लेकर तृणमूल कांग्रेस के तीन और भाजपा के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पुलिस ने यह भी कहा कि उलुबेड़िया (दक्षिण) से भाजपा उम्मीदवार पापिया अधिकारी पर हमला करने वालों को वह तलाशने में जुटी हुई है. जब अधिकारी अपने एक घायल पार्टी कार्यकर्ता से मिलने अस्पताल गयी थीं, तब उन पर हमला किया गया था. ये हमले उन झड़पों का हिस्सा है, जो बंगाल के कई हिस्सों से सामने आयी है.

भाजपा के स्वपन दासगुप्ता को गालियां दी गयीं

राज्य में मंगलवार को तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव थे. तारकेश्वर से भाजपा प्रत्याशी स्वपन दासगुप्ता को कथित रूप से गालियां दी गयीं. वह मतदान केंद्रों का चक्कर लगा रहे थे. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. आरामबाग से प्रत्याशी मंडल ने कहा कि जब वी अरंडी क्षेत्र में मतदान केंद्रों पर गयीं, तब भाजपा के लोगों ने उनका पीछा किया एवं उनके सिर पर वार किया.

उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि मतदाताओं को मताधिकार का इस्तेमाल नहीं करने दिया जा रहा है. भाजपा सांसद सौमित्र खान से अलग रह रहीं उनकी पत्नी मंडल ने कहा, ‘मेरे अंगरक्षकों ने मेरी जान बचायी. मुझे पता चला था कि अरंडी में भाजपा के सदस्य लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं. मैं यह पता करने गयी कि क्या गडबड़ चल रहा है. मुझ पर भगवा पार्टी के लोगों ने लाठी-डंडे से हमला किया.’

हिंसा की एक अन्य घटना में तृणमूल प्रत्याशी डॉ निर्मल मांझी ने कहा कि उलुबेड़िया (उत्तर) निर्वाचन क्षेत्र में जब उन्होंने एक मतदान केंद्र पर जाने का प्रयास किया, तब उनके साथ भाजपा समर्थकों ने ‘धक्का-मुक्की’ की. मांझी को हेलमेट लगाना पड़ा और पुलिस ने उन्हें बाहर निकाला.

हमले में सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनका एक सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया और उसका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. उन पर ईंट-पत्थर फेंके गये थे. अधिकारियों ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने मंगलवार को हुई चुनावी हिंसा के सिलसिले में चुनावकर्मियों से रिपोर्ट मांगी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें