1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. attack on babu master firoz kamal ghazi leaving trinamool congress and joining bjp before bengal chunav 2021 saffron party protested in north 24 pargana district mtj

WB Chunav 2021: बाबू मास्टर उर्फ फिरोज कमल गाजी को तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने की मिली सजा!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबू मास्टर उर्फ फिरोज कमाल गाजी पर हमले के बाद थाना पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.
बाबू मास्टर उर्फ फिरोज कमाल गाजी पर हमले के बाद थाना पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.
Prabhat Khabar

कोलकाता (मनोरंजन) : तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले बाबू मास्टर उर्फ फिरोज कमाल गाजी पर हमले के खिलाफ भाजपा ने रविवार को जगह-जगह प्रदर्शन किया. थाना का घेराव भी किया. बाबू मास्टर उर्फ फिरोज कमाल गाजी दो माह पहले तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए थे. भाजपा नेताओं का आरोप है कि तृणमूल ने ही उन पर हमला किया है.

भाजपा नेता पर शनिवार देर शाम उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखां थानांतर्गत बासंती हाईवे पर ही लौहाटी के पास ही गोली व बम से हमला किया गया. बाबू मास्टर इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बशीरहाट सांठनिक जिला भाजपा की ओर से बशीरहाट के विभिन्न थानों के सामने समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों के अविलंब गिरफ्तारी की मांग की.

बशीरहाट सांगठनिक जिला भाजपा अध्यक्ष तारक घोष ने बताया कि बशीरहाट थाना, मिनाखां, देगंगा, हिंगलगंज, मटिया, हासनाबाद, हाड़ोवा थाना समेत कई थानों के समक्ष कार्यकर्ताओं ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया. हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की. बाबू मास्टर जिला के चर्चित नेता हैं.

18 दिसंबर को भाजपा में शामिल हुए थे बाबू मास्टर

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर वह 18 दिसंबर को भाजपा में शामिल हो गये थे. इससे पहले वह वाम मोर्चा के शासन काल में माकपा में थे. बताया गया है कि शनिवार देर शाम बाबू मास्टर बशीरहाट में एक कार्यक्रम से लौट रहे थे. उसी दौरान मिनाखां थानांतर्गत लौहाटी के पास जैसे ही उनकी कार की रफ्तार धीमी हुई, 10-12 अज्ञात लोग वहां पहुंचे और तुरंत गोलियां व बम से उन पर हमला कर दिया.

पुलिस फाड़ी से 500 मीटर दूर हुआ हमला

पुलिस फाड़ी से महज 500 मीटर की दूरी पर इस घटना को अंजाम देकर अपराधी आराम से फरार हो गये. कुछ देर बाद पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची. गंभीर रूप से घायल अवस्था में बाबू मास्टर को अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी से लेकर शंकु देव पांडा तक ने उनका हाल-चाल जाना.

भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस ने बाबू मास्टर की हत्या की कोशिश की. इस हमले के पीछे सत्ताधारी दल का ही हाथ है. हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने इस आरोप को खारिज कर दिया है.

अर्जुन सिंह ने मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक पर लगाये गंभीर आरोप

बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा में शामिल होने के बाद से ही तृणमूल बाबू मास्टर पर हमले की साजिश कर रही थी. ज्योतिप्रिय मल्लिक ने कई बार बाबू मास्टर को धमकी भी दी थी. इस घटना में राज्य के खाद्यमंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का हाथ है.

इधर, श्री मल्लिक ने भाजपा के आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि घटना में तृणमूल का कोई हाथ नहीं है. यह भाजपा के ही पुराने और नये कार्यकर्ताओं के बीच विवाद का नतीजा है. बाबू मास्टर के कई दुश्मन थे. उन्हीं में किसी ने उन पर हमला किया होगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें