1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. assembly election 2021 congress issues list of candidates for election 2021 of 13 candidates for first and second phase election in bengal pwn

विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों के नामों का एलान, 13 सीटों के लिए जारी की सूची

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का एलान
कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का एलान
Twitter

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए टीएमसी, बीजेपी और संयुक्त मोर्चा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की पहली सूची में 13 उम्मीदवारों के नाम है. कांग्रेस ने अपने लिस्ट में पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है.

इससे पहले वाममोर्चा, कांग्रेस और सेक्युलर डेमोक्रेटिक फ्रंट (आइएसएफ) के संयुक्त संगठन संयुक्त मोर्चा अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. वाममोर्चा के अध्यक्ष विमान बसु ने माकपा राज्य कमेटी के कार्यालय अलीमुद्दीन स्ट्रीट में लेफ्ट के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. संयुक्त मोर्चा ने दो चरणों के 60 सीटों में से 57 सीटों की सूची जारी की. हालांकि इसमें केवल लेफ्ट की ही सूची थी . इसके बाद आज कांग्रेस ने दिल्ली से सूची जारी की है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए भाजपा के 57 उम्मीदवारों की घोषणा हो गयी है. इनमें 7 महिला उम्मीदवार हैं. यह कुल उम्मीदवारों का 12 फीसदी से कुछ अधिक है. 7 महिला उम्मीदवारों (सुनीता सिंघा, सोनाली मुर्मू, चंदना बाउरी, तापसी मंडल, अंतरा भट्टाचार्य और भारती घोष) में एक मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) की विधायक रह चुकी हैं.

इधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी के 291 कैंडिडेट्स की लिस्ट की जारी कर दी है. लिस्ट में इस बार भी उन सभी बिंदुओं पर फोकस किया गया है जो पिछले विधानसभा चुनाव में शायद टीएमसी को ध्यान देने की जरूरत नहीं पड़ी थी. दूसरी तरफ लिस्ट जारी करने के दौरान ममता बनर्जी ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि टीएमसी ही पहली पार्टी है जिसने कैंडिडेट्स की पूरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में उन्होंने इस बार आधी आबादी कही जाने वाली महिला ब्रिगेड पर पूरा भरोसा जताया है. उन्होंने 291 सीट में से 18 प्रतिशत सीटों पर महिला ब्रिगेड को उतारा है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें