1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. assembly election 2021 bengal third phase voting evm recovered from tmc leader home at howrah election commission suspends election electoral officer pwn

Assembly Election 2021: तीसरे चरण की वोटिंग से चंद घंटे पहले हावड़ा में TMC नेता के घर से मिला EVM, सेक्टर प्रभारी सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तीसरे चरण की वोटिंग से चंद घंटे पहले हावड़ा में TMC नेता के घर से मिला EVM
तीसरे चरण की वोटिंग से चंद घंटे पहले हावड़ा में TMC नेता के घर से मिला EVM
Twitter

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है. कड़ी सुरक्षा के बीच सभी मतदान केंद्रों में वोट डालें जा रहे हैं. इस बीच खबर यह आ रही है कि हावड़ा जिले के उलबेड़िया उत्तर विधानसभा में एक टीएमसी नेता के घर से ईवीएम और वीवीपैॉ बरामद किया गया है. टीएमसी नेता के घर से मतदान उपकरण बरामद होने के बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है. बांग्ला न्यूज चैनल एबीपी आनंदा के मुताबिक आरोपी सेक्टर अधिकारी ने अपनी गलती भी स्वीकार कर ली है.

जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ टीएमसी नेता के घर पर जुट गयी . इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा. इससे पहले उलबेड़िया उत्तर के बीजेपी उम्मीदवार चिरन बरार ने दावा किया था कि सेक्टर अधिकारी ने सोमवार आधी रात को गनीमत पारा के स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता गौतम घोष के घर पर ईवीएम और वीवीआईपी का सेट पहुंचाया था. इसकी जानकारी मिलने के बाद उलबेड़िया नंबर दो ब्लॉक के बीडीओ मौके पर पहुंचे पर स्थानीय लोगों ने उनका विरोध किया था.

इस घटना के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. सभी पार्टियों के नेता टीएमसी पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. फिलहाल आरोपी अधिकारी को हटाकर दूसरे अधिकारी की नियुक्ति की गयी है. इधर चुनाव आयोग इवीएम के नंबर का मिलान कर रहा है.

गौरतलब है कि बंगाल में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है. तीन जिलों के 31 सीटों पर वोटिंग हो रही है. हावड़ा के सात विधानसभा सीट, हुगली के आठ विधानसभा सीट और दक्षिण 24 परगना के 16 सीटों के लिए वोटिंग जारी है. 31 विधानसभा सीटों के लिए 205 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

तीसरे चरण में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 10871 है. जबकि कुल मतदाताओं की संख्या 78,52,425 है. जिलावार विधानसभा सीट का विवरण.

हावड़ा में 7 सीटें हैं- उलुबेड़िया उत्तर, उलुबेरिया दक्षिण, शामपुर, बागन, अमता, उदयनारायणपुर, जगतबोलपुर.

हुगली में 8 सीटें हैं - जंगीपारा, हरिपाल, धनेखली, तारकेश्वर, पुरशूरा, आरामबाग, गोगट, खानकुल.

दक्षिण 24 परगना में 18 निर्वाचन क्षेत्र आते हैं - बसंती, कुलतली, कुलपी, रायदिघी, मंदिराबाजार, जयनगर, बरूईपुर पूर्व, बरूईपुर पश्चिम, कैनिंग पूर्व, कैनिंग पश्चिम, मोगरहाट पूर्व, मोगरहाट पश्चिम, डायमंड हार्बर, पल्टा, सतगाछिया, बिष्णुपुर. - जंगीपारा, हरिपाल, धनेखली, तारकेश्वर, पुरशूरा, आरामबाग, गोगट, खानकुल.

दक्षिण 24 परगना में 18 निर्वाचन क्षेत्र आते हैं - बसंती, कुलतली, कुलपी, रायदिघी, मंदिराबाजार, जयनगर, बरूईपुर पूर्व, बरूईपुर पश्चिम, कैनिंग पूर्व, कैनिंग पश्चिम, मोगरहाट पूर्व, मोगरहाट पश्चिम, डायमंड हार्बर, पल्टा, सतगाछिया, बिष्णुपुर.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें