1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. shopkeepers taking advantage of corona are arbitrary

कोरोना का लाभ उठाते हुए मनमानी कर रहे हैं दुकानदार

By Shaurya Punj
Updated Date
Shopkeepers taking advantage of Corona are arbitrary
Shopkeepers taking advantage of Corona are arbitrary
Prabhat Khabar

रानीगंज : कोरोना वायरस को लेकर देश के लोगों में आतंक फैला हुआ है. लोग इस आतंक के कारण अपने अपने घरों में सामान्य दिनों की अपेक्षा अधिक दिनों का राशन जमा कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर लोगों के अत्यधिक सामान खरीदने का भरपूर लाभ दुकानदार उठा रहे हैं एवं ऐसा प्रतीत हो रहा है मानों राशन की दुकानों में लूट मची है. अधिकांश दुकानों में विशेष रूप से आटा चावल की कमी देखी जा रही है. दूसरी ओर सब्जियों में सबसे प्रमुख माने जाने वाले आलू का मनमाना दाम दुकानदार वसूल रहे हैं. बीते 2 दिनों में आलू का दाम 5 से 7 रुपये प्रति किलो का इजाफा देखने को मिला है.

रानीगंज में उस वक्त कुछ दुकानदारों द्वारा कालाबाजारी देखी गई, जब शुक्रवार की संध्या रानीगंज के हटिया में आलू का स्टॉक कुछ दुकानदारों के पास खत्म हो जाने पर जिनके पास आलू मौजूद थे, उन दुकानदारों ने जमकर लाभ उठाया एवं 14 रुपये का आलू 20 रुपये किलो के भाव बेचा. खुदरा दुकानदारों से इसकी वजह बताने पर बताया कि होलसेल के आलू व्यापारी द्वारा अचानक दाम बढ़ा दिए जाने के कारण ही आलू के दामों में बढ़ोतरी हुई है. इस संबंध में जब होलसेल में आलू बेचने वाले आलू विक्रेता अमित कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बीते 2 दिन में सिर्फ 50 रुपये बोरी पर आलू का दाम बढ़ा है.

खबर मिली है कि कुछ दुकानदार मनमाने तरीका से आलू की कीमत वसूल रहे हैं. उन्होंने बताया कि आलू की आपूर्ति में अभी तक कोई समस्या भी नहीं आ रही है. ऐसी स्थिति में इस तरह का मनमाना दाम वसूला जाना ठीक नहीं है. दूसरी और शनिवार को भी आलू का दाम 5 रुपये किलो अधिक रहा. यही स्थिति बाजार में मास्क बेचने वाले दुकानदारों की भी है. जो मास्क बीते 2 दिन पूर्व तक 5 से 10 रुपये में बेचा जा रहा था, आज उस मास्क की कीमत 30 से 40 रुपये हो गया है. ब्रांडेड 160 रुपये के मास्क का 300 रुपये तक वसूला जा रहा है. लोग मजबूर होकर जरूरत के सामान के साथ ऊंची कीमत पर मास्क खरीद रहे हैं. पर सबसे बड़ी बात यह है कि इस ओर प्रशासन की नजर नहीं है एवं दुकानदार मनमाना रवैया अपना रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें