1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol lok sabha by elections 2022 firing on bjp leader west bengal tmc amh

आसनसोल लोकसभा उपचुनाव: मतदान के पहले भाजपा नेता को टारगेट कर मारी गई गोली, इलाके में दहशत

चुनाव से दो दिन पहले चुनावी प्रचार समाप्त कर अपने कार से घर लौटते समय अज्ञात बदमाशों ने भाजपा नेता जितेन चटर्जी की कार पर फायरिंग कर दी, जिससे इलाके में दहशत फैल गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Asansol Lok Sabha by Elections 2022
Asansol Lok Sabha by Elections 2022
prabhat khabar

आसनसोल : बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल लोकसभा उप चुनाव के मतदान के एक दिन पूर्व ही पांडवेश्वर थाना के कुमार डीही इलाके में एक भाजपा नेता को टारगेट कर अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. हालांकि भाजपा नेता बाल बाल बच गए. गोली कार के शीशे में जा लगी. भाजपा नेता की कार पर हमला को लेकर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखा जा रहा है.  घटना रविवार देर शाम की है. उल्लेखनीय है कि 12 अप्रैल को आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव है. चुनावी प्रचार व अभियान का समापन रविवार शाम पांच बजे समाप्त हुआ.

बदमाशों ने भाजपा नेता जितेन चटर्जी की कार पर फायरिंग की

चुनाव से दो दिन पहले चुनावी प्रचार समाप्त कर अपने कार से घर लौटते समय अज्ञात बदमाशों ने भाजपा नेता जितेन चटर्जी की कार पर फायरिंग कर दी, जिससे इलाके में दहशत फैल गई.  भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ के जिला संयोजक जितेन चटर्जी ने कहा कि वह प्रचार समाप्त होने के बाद पांडवेश्वर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मतदान आदि  मुद्दे पर चर्चा कर रहे थे. पार्टी मीटिंग समाप्त कर घर लौटते समय कुमारडीही इलाके में उनके चार पहिया वाहन पर अज्ञात बदमाशों ने फायरिंग कर दी.

एक गोली कार के दायीं ओर के शीशे में लगी

बताया जा रहा है कि एक गोली कार के दायीं ओर के शीशे में लगी. जीतेन चटर्जी ने आरोप लगाया कि बदमाशों ने कुल तीन राउंड फायरिंग की है. घटना के बाद वह शिकायत दर्ज कराने उखड़ा पुलिस चौकी पहुंचे  लेकिन जिस इलाके में यह घटना हुई वह पांडबेश्वर थाने की है. उखड़ा पुलिस चौकी की पुलिस ने कहा कि पांडवेश्वर थाने में शिकायत दर्ज करनी होगी. यह पूछे जाने पर कि घटना किसने या किस कारण से की, जितेन बाबू ने कहा, मैं भाजपा से जुड़ा हूं , अगले दो दिन बाद मतदान है. इसलिए मुझे लगता है कि यह काम विपक्षी राजनीतिक दल का है.

12 अप्रैल को पड़ेंगे वोट

तृणमूल में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रिया ने आसनसोल से भाजपा सांसद पद से इस्तीफा देने का काम किया था. इसके बाद, चुनाव आयोग को आसनसोल में उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी. तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को यहां से मैदान में उतारा है जबकि आसनसोल के पूर्व सांसद बाबुल इस समय बालीगंज विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल के टिकट पर उपचुनाव लड़ रहे हैं जो मंत्री सुब्रत मुखर्जी की मृत्यु की वजह से खाली हुआ है. दोनों जगहों पर 12 अप्रैल को मतदान होने हैं. आसनसोल में तृणमूल प्रत्याशी शत्रुध्‍न सिन्हा के खिलाफ भाजपा ने स्थानीय विधायक अग्निमित्र पाल को टिकट दिया है.

रिपोर्ट : मुकेश तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें