1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. army intelligence arrested five peoples with poision of king cobra worth crores at kancharapara campa more mtj

बंगाल में किंग कोबरा के जहर के साथ 5 गिरफ्तार, आर्मी इंटेलिजेंस ने कांचरापाड़ा में दबोचा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जार में भरा है किंग कोबरा का जहर, हुगली और नदिया के 5 लोग गिरफ्तार
जार में भरा है किंग कोबरा का जहर, हुगली और नदिया के 5 लोग गिरफ्तार
Prabhat Khabar

कांचरापाड़ा (श्यामू रजक): पश्चिम बंगाल में सांप के जहर का कारोबार करने वाले रैकेट का खुलासा हुआ है. आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 5 लोगों को किंग कोबरा के जहर के साथ गिरफ्तार किया है. जब्त जहर की कीमत 5 से 6 करोड़ रुपये बतायी जा रही है.

उत्तर 24 परगना के कांचरापाड़ा के कैंपा मोड़ पर आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो और बीजपुर थाना की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करके किंग कोबरा के जहर के साथ 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूत्र से मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गयी.

मिलिट्री इंटेलिजेंस ब्यूरो और बीजपुर पुलिस ने गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बुधवार को अपराह्न 3:30 बजे के करीब कैंपा मोड़ से आरोपितों को धर दबोचा. सभी 5 आरोपी नदिया और हुगली जिला के रहने वाले हैं.

गिरफ्तार किये गये आरोपितों के नाम नदिया निवासी के अख्तरुज्जमां (26 वर्ष), राणाघाट के गणेश मंडल ( 35 वर्ष ), शांतिपुर के देवाशीष मजुमदार ( 25 वर्ष), हुगली जिला के सुजीत बर्मन (35 वर्ष) और इसी जला के भीमपुरा थाना के राम चंद्र घोष (36 वर्ष) हैं.

इस बीच, बीजपुर थाना की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जहर का कारोबार करने वाले लोगों के साथ पुलिस और आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम ने WB 02AB3224 नंबर वाली एक XUV500 कार भी जब्त की है.

3 दिन से जहर के कारोबारियों का कर रहे थे पीछा

आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी राजीव मुखर्जी ने कहा वे लोग 3 दिन से जहर के इन कारोबारियों का पीछा कर रहे थे. नदिया जिला में लंबे समय से खबर मिल रही थी कि नदिया जिला में सांपों का जहर मौजूद है उन्होंने कहा कि अभी भी नदिया जिला में सांपों का जहर होने की संभावना है.

किंग कोबरा के जहर की कीमत 5 से 6 करोड़ रुपये

राजीव मुखर्जी ने बताया कि नदिया जिला के 34 नंबर राजमार्ग पर स्थित जागुली मोड़ से हमलोग उन लोगों का पीछा कर रहे थे. कैंपा मोड़ पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. एक जार में यह जहर मिला है. बाजार में इस जहर का मूल्य 5 से 6 करोड़ रुपये है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें