1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. amit shah west bengal visit stampede in bjp be stopped amh

क्‍या बंगाल में भाजपा की स्‍थिति सुधार पाएंगे अमित शाह ? जानें दौरा क्‍यों है महत्‍वपूर्ण

अमित शाह का पश्चिम बंगाल का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब पार्टी राज्य में अपने संगठनात्मक तंत्र को मजबूत करने का प्रयास कर रही है, जो 2021 के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद से आंतरिक कलह और दलबदल से त्रस्त है.

By Agency
Updated Date
amit shah
amit shah
pti

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार यानी आज से दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान वह पार्टी के प्रदेश नेताओं और कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने का भरपूर प्रयास करते नजर आने वाले हैं. यहां चर्चा कर दें कि पिछले साल पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अमित शाह पहली बार बंगाल का दौरा करने जा रहे हैं. सूत्रों की मानें तो अमित शाह इस दौरान सभी सांसदों और विधायकों सहित अपनी पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के नेताओं से मिलेंगे. शाह का पश्चिम बंगाल में एक जनसभा को संबोधित करने और भारत-बांग्लादेश सीमा से लगे अग्रिम इलाकों का दौरा करने का भी कार्यक्रम है.

‘‘ तैरती सीमा चौकी''का उद्घाटन करेंगे अमित शाह

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार की सुबह हिंगलगंज में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ‘‘ तैरती सीमा चौकी''का उद्घाटन करेंगे और हरिदासपुर में मैत्री संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद शाम को केंद्रीय मंत्री सिलीगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

बीएसएफ जवानों के साथ संवाद

सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश सीमा के तीन बीघा क्षेत्र का दौरा करेंगे और वहां पर बीएसएफ जवानों के साथ संवाद करेंगे. केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को कोलकाता स्थित विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

बंगाल में भाजपा की बढ़ी है टेंशन

अमित शाह का पश्चिम बंगाल का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब पार्टी राज्य में अपने संगठनात्मक तंत्र को मजबूत करने का प्रयास कर रही है, जो 2021 के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद से आंतरिक कलह और दलबदल से त्रस्त है. भाजपा सूत्रों ने बताया कि वह वहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यालय भी जाएंगे. प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ''सिलीगुड़ी में अमित शाह जी महान गोरखा पर्वतारोही तेनजिंग नोर्गे और कूचबिहार के राजबंशी नेता ठाकुर पंचानन बरमा की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगे. वहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और शाम को दार्जिलिंग के लिए रवाना होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें