1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. amit shah to visit west bengal on 18 february before pm narendra modi visit to bengal and announcement of vidhan sabha election date mtj

पीएम मोदी से पहले बंगाल में माहौल बनाने आ रहे अमित शाह, 18 फरवरी को काकद्वीप में होगा बड़ा कार्यक्रम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah की बंगाल यात्रा से बढ़ सकती है Mamata Banerjee की टेंशन.
Amit Shah की बंगाल यात्रा से बढ़ सकती है Mamata Banerjee की टेंशन.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल चुनाव की तारीखों का एलान होने से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 22 फरवरी को होने वाली बंगाल यात्रा से पहले माहौल बनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद प्रदेश की यात्रा पर आ रहे हैं. 18 फरवरी को श्री शाह दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगे.

एक सप्ताह के भीतर अमित शाह की यह दूसरी बंगाल यात्रा होगी. 11 फरवरी को उन्होंने उत्तर बंगाल के कूच बिहार में एक परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखायी थी. उसी दिन केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह ने उत्तर 24 परगना के ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय के लोगों को संबोधित किया था. मतुआ समुदाय के मंच से श्री शाह ने ममता बनर्जी की सरकार पर जमकर हमला बोला था.

अमित शाह ने आजादी के बाद पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से पश्चिम बंगाल में आकर बस गये मतुआ समुदाय को आश्वस्त किया कि भाजपा की सरकार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लागू करेगी और पड़ोसी देश के अल्पसंख्यक शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिलेगी.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव मार्च-अप्रैल में होने की संभावना है. चुनाव की तारीखों का एलान जल्द ही किया जा सकता है. चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 22 फरवरी को होने वाली बंगाल यात्रा के तुरंत बाद चुनाव आयोग बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें