1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. amit shah promised 33 percent reservation for women in govt job in west bengal seventh pay commission to govt employees mtj

बंगाल की महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण, सरकारी कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग, अमित शाह का वादा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021: Amit Shah at Egra (Purba Medinipur)
Bengal Chunav 2021: Amit Shah at Egra (Purba Medinipur)
Prabhat Khabar

एगरा : केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े नेताओं में शुमार अमित शाह ने बंगाल से वादा किया है कि भगवा दल की राज्य में सरकार बनी, तो महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण दिया जायेगा. साथ ही राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलने लगेगा.

बंगाल में 27 मार्च को होने वाले पहले चरण के मतदान से पूर्व अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में रविवार को रैलियों को संबोधित किया. अमित शाह ने पूर्वी मेदिनीपुर के एगरा में आयोजित विशाल जनसमूह को संबोधित करते ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने 10 साल के अपने शासनकाल में बंगाल के विकास के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने बंगाल के भले के बारे में कभी नहीं सोचा. सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचा. ममता बनर्जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं. लेकिन, नरेंद्र मोदी बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना चाहते हैं.

श्री शाह ने लोगों से पूछा कि वे क्या चाहते हैं. भतीजे को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं या बंगाल को सोनार बांग्ला बनते देखना चाहते हैं. उन्हें इस बार विकल्प चुनना होगा. ममता बनर्जी को सत्ता से उखाड़ फेंकना होगा. तभी आम लोगों के दुख-दर्द दूर होंगे. भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार का अंत किये बिना बंगाल का विकास संभव नहीं है.

उल्लेखनीय है कि पूर्वी मेदिनीपुर की 4 सीटों पर पहले चरण में 27 मार्च को ही मतदान होना है. राज्य की सभी 294 सीटों पर 8 चरणों में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच चुनाव कराये जा रहे हैं. 2 मई को मतगणना होगी और उसी दिन देर रात तक परिणाम घोषित हो जाने की उम्मीद है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें