1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. amit shah comint to bengal will meet bsf officers at kolkata on 18 february will flag off parivartan yatra of bjp at ganga sagar know minute to minute programme of union home minister in bengal mtj

बंगाल में अमित शाह, गंगासागर जाने से पहले बीएसएफ अफसरों के साथ मीटिंग, मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम यहां पढ़ें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में अमित शाह.
बंगाल में अमित शाह.
File Photo

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं देश के गृह मंत्री अमित शाह बुधवार (17 फरवरी) की रात को बंगाल आ रहे हैं. देर रात करीब 11:30 बजे वह कोलकाता पहुंच जायेंगे. अगले दिन यानी 18 फरवरी की सुबह 9 बजे बीएसएफ के अफसरों की मीटिंग लेंगे. बाद में दक्षिण 24 परगना के गंगासागर में आयोजित राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार की रात 8:20 बजे अपने सरकारी आवास कृष्ण मेनन मार्ग से सड़क मार्ग से दिल्ली एयरपोर्ट के एक नंबर टर्मिनल के लिए निकलेंगे. रात 9:00 बजे बीएसएफ इम्ब्राएर से कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे. रात 11:35 बजे अमित शाह का विमान कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. यहां से रात 11:50 बजे वेस्टिन होटल पहुंचेंगे.

अमित शाह बुधवार की रात को वेस्टिन होटल में विश्राम करेंगे. इसके बाद सुबह 9:30 से 10 बजे तक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे. बैठक वेस्टिन होटल में ही होगी. 10 बजे अमित शाह सड़क मार्ग से रास बिहारी एवेन्यू के लिए रवाना होंगे. 10:35 बजे रास बिहारी एवेन्यू स्थित भारत सेवाश्रम संघ पहुंचेंगे.

यहां से 11:20 बजे आरसीटीसी हेलीपैड के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे. वहां 11:40 बजे बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से गंगासागर के लिए उड़ान भरेंगे. अमित शाह 12:10 बजे गंगासागर हेलीपैड पर उतरेंगे. 12:10 बजे गंगासागर से सड़क मार्क से कपिल मुनि आश्रम के लिए रवाना हो जायेंगे. कपिल मुनि आश्रम में 12:15 से 12:25 तक पूजा-अर्चना करने का कार्यक्रम है.

यहां से 12:25 में अमित शाह हेलीपैड जायेंगे और वहां से बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से दक्षिण 24 परगना जिला में स्थित नामखाना पहुंचेंगे. नामखाना हेलीपैड पर उनका चॉपर 12:45 में उतरेगा, जहां से सड़क मार्ग से श्री शाह इंदिरा मैदान चले जायेंगे. इंदिरा मैदान में वह परिवर्तन यात्रा को रवाना करेंगे. यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

इंदिरा मैदान में परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद श्री शाह 1:55 बजे नारायणपुर गांव के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे और 1:55 बजे वहां पहुंचेंगे. अमित शाह नारायणपुर गांव में करीब 45 मिनट तक ठहरेंगे. इस दौरान एक प्रवासी श्रमिक सुब्रत विश्वास के घर उनका भोजन करने का कार्यक्रम है.

काकद्वीप में अमित शाह करेंगे रोड शो

सुब्रत विश्वास के घर दोपहर का लंच लेने के बाद अमित शाह 2:40 बजे सड़क मार्ग से रवाना होंगे और 3:05 बजे श्मशान काली मंदिर पहुंचेंगे. यहां परिवर्तन रथ पर सवार होकर श्मशान काली से भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) काकद्वीप शाखा तक रोड सो में भाग लेंगे. रोड शो करने के बाद देश के गृह मंत्री 4:10 बजे यहां से रवाना हो जायेंगे और सड़क मार्ग से 4:20 बजे काकद्वीप हेलीपैड पहुंचेंगे.

यहां बीएसएफ के हेलीकॉप्टर में सवार होकर वह 4:45 बजे कोलकाता के आरसीटीसी हेलीपैड पर उतरेंगे. 4:55 बजे अमित शाह शेक्सपीयर सरनी में और फिर 5 बजे अरविंदो भवन जायेंगे. यहां वह करीब आधा घंटा तक रहेंगे. शाम 5:30 बजे श्री शाह शेक्सपीयर सरनी से चलेंगे और सड़क मार्ग से 5:40 बजे धर्मतल्ला स्थित ऑबेरॉय द ग्रांड होटल पहुंचेंगे.

कल कोलकाता में करेंगे रात्रि विश्राम

अमित शाह ओबेरॉय द ग्रांड होटल में करीब सवा दो घंटे (5:40 से 7:55 बजे तक:) रहेंगे. यहां रात के उन्हें एक राष्ट्रीय चैनल के कॉनक्लेव में भाग लेना है. रात के 8 बजे से 8:45 तक वह कॉनक्लेव में शामिल होंगे. इसके बाद 8:50 बजे श्री शाह सड़क मार्ग से रवाना होकर रात के 9:20 बजे द वेस्टिन होटल पहुंच जायेंगे. इसी होटल में वह रात्रि विश्राम करेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें