1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. after lathi charge on bjp supporters at kancharapara barrackpore police cancelled bjp parivartan rath permission programme of jp nadda postponed mtj

Bengal Chunav 2021 News: बैरकपुर में BJP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद जेपी नड्डा के परिवर्तन यात्रा को पुलिस ने किया रद्द

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जेपी नड्डा कोलकाता में, बैरकपुर पुलिस ने कार्यक्रम की अनुमति को किया रद्द.
जेपी नड्डा कोलकाता में, बैरकपुर पुलिस ने कार्यक्रम की अनुमति को किया रद्द.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल का राजनीतिक तापमान चरम पर है. सभी दलों के राष्ट्रीय नेता बंगाल चुनाव में अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए बंगाल का दौरा कर रहे हैं. दूसरी तरफ, पुलिस राजनीतिक दलों के कार्यक्रमों को मंजूरी नहीं दे रही है.

कोलकाता पुलिस ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के मटियाबुर्ज इलाके में रैली को मंजूरी नहीं दी, तो उत्तर 24 परगना जिला के बैरकपुर की पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की परिवर्तन यात्रा के कार्यक्रम को मिली मंजूरी को रद्द कर दिया है.

बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने गुरुवार (25 फरवरी) को ट्वीट करके यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बैरकपुर की पुलिस ने कांचरापाड़ा से बैरकपुर तक की भाजपा की परिवर्तन यात्रा की अनुमति को रद्द कर दिया है. फलस्वरूप आज की परिवर्तन यात्रा स्थगित की जाती है.

श्री सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पुलिस के इस एक्शन के खिलाफ अदालत जायेगी और यात्रा को फिर से शुरू करने की अनुमति देने का आग्रह करेगी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाकी सारे कार्यक्रम पूर्ववत हैं.

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने ममता पर लगाये ये आरोप

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया है कि बैरकपुर सिटी पुलिस ने बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के इशारे पर परिवर्तन यात्रा को मिली अनुमति को रद्द किया है. उल्लेखनीय है कि 294 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए भाजपा ने पूरे राज्य में 5 परिवर्तन रथ रवाना किये हैं.

गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस यात्रा कार्यक्रम में शामिल होना था. लेकिन, कार्यक्रम से पहले इसकी अनुमति वापस ले ली गयी. पुलिस के इस व्यवहार से भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उबाल देखा जा रहा है.

कांचरापाड़ा में रोका गया था परिवर्तन रथ

ज्ञात हो कि बुधवार को उत्तर 24 परगना के कांचरापाड़ा में ही परिवर्तन रथ को रोक दिया गया था. भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया, तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया था. इसमें कई भाजपा समर्थक घायल हो गये थे. घायल भाजपा कार्यकर्ताओं में महिलाएं भी शामिल थीं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें