1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. abhishek banerjee meets tmc leaders in delhi to discuss pegasus issue and lok sabha chunav 2024 mtj

दिल्ली में तृणमूल सांसदों के साथ अभिषेक ने की बैठक, पेगासस व लोकसभा चुनाव पर हुई चर्चा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तृणमूल कांग्रेस के महासिचव और सांसद अभिषेक बनर्जी
तृणमूल कांग्रेस के महासिचव और सांसद अभिषेक बनर्जी
File Photo

कोलकाता/नयी दिल्ली: बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में भारतीय जनता पार्टी (‍BJP) को करारी शिकस्त देकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) तीसरी बार सत्ता में लौटी है. वह भी तब, जब भाजपा (BJP) और अन्य विपक्षी दलों के मुख्य निशाने पर तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के अलावा सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) भी रहे. सत्ता में लौटने के बाद तृणमूल कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं और अब पार्टी दूसरे प्रदेशों में भी अपना विस्तार करने में जुट गयी है.

अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee TMC) को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया जाना भी इसी बात का संकेत देता है. अब श्री बनर्जी ने भी राष्ट्रीय राजनीति में कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है. गुरुवार को उन्होंने नयी दिल्ली स्थित उनकी पार्टी के सांसद शुखेंदु शेखर रॉय के आवास पर ही तृणमूल कांग्रेस के अन्य सांसदों के साथ बैठक की. बताया जा रहा है कि बैठक में राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद थे.

सूत्रों के अनुसार, बैठक में पेगासस जासूसी मामले (Pegasus Spyware Case) को लेकर केंद्र सरकार को लगातार घेरने की रणनीति बनाने के साथ ही वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav 2024) के पहले राष्ट्रीय स्तर पर तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) के विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई.

अगले हफ्ते दिल्ली जायेंगी ममता

संसद के मानसून सत्र (Monsoon Sessin) के दौरान यानी अगले हफ्ते तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (TMC Chief Mamata Banerjee) नयी दिल्ली जायेंगी. उनके साथ ही भाजपा छोड़कर वापस तृणमूल में लौटे मुकुल रॉय भी नयी दिल्ली जा सकते हैं. ममता बनर्जी ने भाजपा विरोधी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक आयोजित करने का आह्वान भी किया है. कहा जा सकता है कि यदि यह बैठक हुई, तो अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण होगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें