1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. abhijit mukherjee son of pranab mukherjee supports mamata banerjee in fake vaccination case congress upset mtj

फर्जी वैक्सीन कांड में प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत ने किया ममता का समर्थन, कांग्रेस में खलबली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभिजीत के बयान को टीएमसी से निकटता के रूप में देखा जा रहा है
अभिजीत के बयान को टीएमसी से निकटता के रूप में देखा जा रहा है
Prabhat Khabar

कोलकाताः भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी के एक ट्वीट ने कांग्रेस में खलबली मचा दी है. कांग्रेस नेता अभिजीत मुखर्जी ने वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़ा के खुलासा के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का समर्थन किया है. इससे कांग्रेस पार्टी सकते में आ गयी है.

अभिजीत मुखर्जी अभी भी कांग्रेस में हैं, लेकिन हाल के दिनों में उनका हर कदम कांग्रेस से उनकी बढ़ रही दूरी को दर्शाता है. तृणमूल नेताओं से मेल-जोल बढ़ाने के बाद उन्होंने फर्जी वैक्सीन कांड को लेकर एक ट्वीट किया और पूरी तरह से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में आ गये.

अपने ट्वीट में अभिजीत मुखर्जी ने लिखा है कि किसी व्यक्ति विशेष की गलत हरकत के लिए पश्चिम बंगाल और ममता बनर्जी को जिम्मेवार ठहराना सही नहीं है. अगर ऐसा ही है, तो फिर मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या से जुड़े मामलों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जिम्मेवार ठहराया जा सकता है.

अभिजीत मुखर्जी का यह ट्वीट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के ट्वीट के विपरीत है. अधीर चौधरी ने फर्जी वैक्सीन कांड में ममता बनर्जी को आड़े हाथों लेते हुए इस मामले में उनसे बयान जारी करने की मांग की है. इस मुद्दे पर बंगाल की मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी लगातार ममता बनर्जी पर हमलावर है.

कांग्रेस से दूरी, टीएमसी से नजीदीकी के संकेत!

विरोधी दल मुख्य आरोपी व फर्जी आइएएस अधिकारी देबांजन देव के साथ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ निकटता को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं. ऐसे में अभिजीत मुखर्जी के इस ट्वीट को उनकी कांग्रेस के साथ बढ़ती दूरी और तृणमूल से नजदीकी का संकेत माना जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने जब अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापसी की थी, तो इस बात की चर्चा चल रही थी कि अभिजीत मुखर्जी भी बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी में शामिल होने वाले हैं. हालांकि, उन्होंने फोन पर न्यू चैनल और एजेंसियों के साथ बातचीत में इसका खंडन किया था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें