1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. 15 bombs kept in a jar of dalda recovered in sodepur mana village of east burdwan vwt

पूर्वी बर्दवान के सोदपुर माना गांव में पुल उड़ाने की साजिश नाकाम, डालडा के जार से 15 बम बरामद

ग्रामीणों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, सोदपुर माना गांव में बम होने की सूचना के बाद ही पुलिस ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी थी. बम निरोधक दस्ता ने पहुंचकर बमों को निष्क्रिय कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोदपुर माना गांव में पुलिस के नीचे बम की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस
सोदपुर माना गांव में पुलिस के नीचे बम की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस
फोटो : प्रभात खबर

पानागढ़ : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट के बोगतुई गांव की हिंसा का मामला अभी थमा भी नहीं है कि गुरुवार को पूर्वी बर्दवान जिले की पुलिस ने बुदबुद थाना क्षेत्र के सोदपुर माना गांव में पुल उड़ाने की साजिश को नाकाम करने में कामयाबी हासिल की है. गुरुवार को पूर्वी बर्दवान जिले के बुदबुद थाना क्षेत्र की पुलिस को सोदपुर माना गांव के पुल के नीचे बम की सूचना मिली. हालांकि, बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने डालडा के जार में रखे 15 बमों को निष्क्रिय कर दिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि इन बमों से गांव के पुल को उड़ाने की साजिश रची गई थी. हालांकि, अभी तक पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है.

मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान जिले के बुदबुद थाना इलाके के सोदपुर माना स्थित कैलन पर मौजूद पुल के नीचे गुरुवार को सुबह लावारिस अवस्था में एक डालडा के जार में करीब 15 बम मिलने की घटना से उक्त इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलने पर बुदबुद थाना प्रभारी सिकंदर हुसैन के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंच गयी. घटना की सूचना तत्काल बम निरोधक दस्ते को दी गई. वहीं, मौके पर दमकल भी पहुंच गया. एक एम्बुलेंस की भी व्यवस्था की गई थी.

स्थानीय निवासी ब्रह्मदेव चौधरी ने बताया कि गुरुवार की सुबह लावारिस अवस्था में पुल के नीचे नीले रंग के डालडा जार में बम मिलने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है. साथ में बम निरोधक दस्ता पहुंचा. डालडा के जार में बम के होने की पुष्टि की गई है. ग्रामीणों का यह भी कहना है कि किसी ने गांव के पुल को उड़ाने की मंशा से यह साजिश रची है.

बताते चलें कि बीरभूम जिले के रामपुरहाट बोगतुई गांव के नरसंहार की घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य पुलिस के डीजी को 10 दिनों का अल्टीमेटम दिया था. इसके तहत उन्होंने साफ निर्देश दिया था कि राज्य में अवैध अस्त्र-शस्त्र, बम-बारूद तथा अपराधियों की धरपकड़ करनी होगी. इस निर्देश के बाद से ही राज्य के सभी थानों की पुलिस अवैध बम और बारूद तथा अस्त्र-शस्त्र के साथ अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी है. इसी के तहत आज बुदबुद थाना इलाके में भी जार में बम बरामद किया गया है.

ग्रामीणों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, सोदपुर माना गांव में बम होने की सूचना के बाद ही पुलिस ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी थी. बम निरोधक दस्ता ने पहुंचकर बमों को निष्क्रिय कर दिया. पुलिस का कहना है कि बम किसने, किस उद्देश्य से यहां पर छुपा कर रखा था, इन सब मामलों को लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

बता दें कि सोमवार को गलसी थाना के कडकडाल और सिरोडाई के पास डालडा के जार में मौजूद 30 बम को बरामद किया था. इन बमों को बम निरोधक दस्ता ने निष्क्रिय किया. आज बुदबुद थाना इलाके में मिले बमों के बाद से इलाके के लोगों में दहशत व्याप्त है.

रिपोर्ट : मुकेश तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें