प्रतिबंधित पक्षियों की बिक्री के आरोप में दो गिरफ्तार

कोलकाता : सॉल्टलेक के वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल सेल व डेटा मैनेजमेंट की टीम ने उत्तर कोलकाता के गैलिफ स्ट्रीट में रविवार को लगनेवाले जानवरों के हाट में प्रतिबंधित पक्षी बेचने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोहम्मद अकरम व मोहम्मद अनिश अहमद हैं. अकरम नारकेलडांगा व अनिश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 25, 2019 4:02 AM

कोलकाता : सॉल्टलेक के वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल सेल व डेटा मैनेजमेंट की टीम ने उत्तर कोलकाता के गैलिफ स्ट्रीट में रविवार को लगनेवाले जानवरों के हाट में प्रतिबंधित पक्षी बेचने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोहम्मद अकरम व मोहम्मद अनिश अहमद हैं.

अकरम नारकेलडांगा व अनिश कमरहट्टी का रहनेवाला है. दोनों के पास से 32 प्रतिबंधित विरल प्रजाति का तोता व एक पहाड़ी मैना जब्त किया गया है. वन विभाग की टीम ने बताया कि उन्हें खबर मिली थी कि गैलिफ स्ट्रीट में प्रतिबंध के बावजूद कुछ प्रतिबंधित पंक्षियों की बिक्री की जा रही है.
इस जानकारी के बाद श्यामपुकुर थाने की पुलिस को साथ लेकर वन विभाग की टीम ने गैलिफ स्ट्रीट में रविवार को छापेमारी की. इसमें रंगेहाथों प्रतिबंधित पंक्षियों को बेचते हुए दोनों दुकानदारों को पकड़ा गया. चोरी छिपे ऊंची कीमत में इन पंक्षियों को बेचकर बड़ा मुनाफा कमाते थे. वे कहां से इन पंक्षियों को खरीदते थे, इस बारे में दोनों से पूछताछ की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version