6790 किलो प्रतिबंधित लाल चंदन की लकड़ी जब्त, दो गिरफ्तार

3.40 करोड़ के लाल चंदन की तस्करी को डीआरआइ ने रोका खिदिरपुर के एक गोदाम में अवैध तरीके से निर्यात के लिए लाया गया था यह प्रतिबंधित चंदन कंटेनर का चालक व निर्यात करनेवाले को डीआरआइ की टीम ने किया गिरफ्तार कोलकाता : 3.40 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 14, 2019 2:06 AM

3.40 करोड़ के लाल चंदन की तस्करी को डीआरआइ ने रोका

खिदिरपुर के एक गोदाम में अवैध तरीके से निर्यात के लिए लाया गया था यह प्रतिबंधित चंदन
कंटेनर का चालक व निर्यात करनेवाले को डीआरआइ की टीम ने किया गिरफ्तार
कोलकाता : 3.40 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी के आरोप में डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम संजय सिंह मौर्य और छेदीलाल राजभर हैं. उनमें छेदीलाल कंटेनर का चालक है.
प्राथमिक पूछताछ में तस्करों ने बताया कि चंदन की तस्करी विदेश में होने वाली थी. तस्करी से पहले उसे खिदिरपुर में एक गोदाम में लाकर रखा गया था. डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि भारी मात्रा में लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी विदेश में होने वाली है. इस जानकारी के बाद डीआरआइ की टीम ने गुप्त अभियान चला कर खिदिरपुर में एक कंटेनर को जब्त किया. उसमें से 6790 किलो लाल चंदन की लकड़ी जब्त की गयी. बाजार में इसकी कीमत तीन करोड़ 40 लाख रुपये है. डीआरआइ की टीम गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Next Article

Exit mobile version