सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

रुपये देने के नाम पर बुला कर पीड़ित युवकों ने दबोचा, जमकर पिटाई की पिटाई के बाद आरोपी को किया पुलिस के हवाले बागुईहाटी इलाके की घटना कोलकाता : विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत बागुईहाटी इलाके में सरकारी नौकरी दिलाने व विभिन्न कॉलेजों में भर्ती कराने का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2018 5:02 AM

रुपये देने के नाम पर बुला कर पीड़ित युवकों ने दबोचा, जमकर पिटाई की

पिटाई के बाद आरोपी को किया पुलिस के हवाले
बागुईहाटी इलाके की घटना
कोलकाता : विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत बागुईहाटी इलाके में सरकारी नौकरी दिलाने व विभिन्न कॉलेजों में भर्ती कराने का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को एक युवक को गिरफ्तार किया है.
नौकरी के लिए रुपये देने के नाम पर पीड़ित लोगों ने उस युवक को बुलाया और फिर पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की. खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों के हाथों से उसे बचाया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
क्या है मामला :
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार युवक का नाम प्रीतम धर है. वह बेलियाघाटा के सिद्धेश्वरी कालीबाड़ी का रहनेवाला है. उसने खुद का परिचय दमदम मोतीझील कॉलेज का गेम सेक्रेटरी के रूप में बताया है.
बताया जाता है कि आरोपी युवक पिछले तीन साल से विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी दिलाने, कॉलेजों में दाखिला कराने समेत कई कार्यों का झांसा देकर लोगों से रुपये की ठगी करते आ रहा है.
पीड़ित युवक के साथी अर्जुन ने बताया कि उसके दोस्त शुभेन्दू साव को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठग लिया गया. साथ ही एक नहीं कइयों से ठगी की गयी. उसके एक और साथी सनी सिंह से भी उसके किसी रिश्तेदार को नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख रुपये लिये. शनिवार को उसे फिर से कुछ रुपये देने का लोभ दिखा कर बागुईहाटी में बुलाया गया और फिर उसे दबोच लिया गया.
पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू की गयी है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोप है कि वह नौकरी व दाखिले के लिए विश्वास बनाने के लिए लोगों को फर्जी दस्तावेज भी बनाकर दिया करता था. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version