बंगाल में मतदाताओं के समक्ष हैं रोचक विकल्प

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मतदाताओं के समक्ष अनुभवी राजनेताओं के अलावा फिल्म अभिनेताओं, फुटबाल खिलाड़ियों के साथ ही प्रसिद्ध गायकों में से लोकसभा के लिए अपना प्रतिनिधि चुनने का विकल्प है. लंबे समय से शेखी बघारते मंङो-मंझाए नेताओं के नीरस भाषण सुनते आ रहे मतदाताओं को इस बार राजनीतिक नौसिखिये के अपारंपरिक, सुरुचिपूर्ण भाषण काफी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2014 8:57 AM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मतदाताओं के समक्ष अनुभवी राजनेताओं के अलावा फिल्म अभिनेताओं, फुटबाल खिलाड़ियों के साथ ही प्रसिद्ध गायकों में से लोकसभा के लिए अपना प्रतिनिधि चुनने का विकल्प है.

लंबे समय से शेखी बघारते मंङो-मंझाए नेताओं के नीरस भाषण सुनते आ रहे मतदाताओं को इस बार राजनीतिक नौसिखिये के अपारंपरिक, सुरुचिपूर्ण भाषण काफी लुभा रहे हैं. सुपरस्टार देव से लेकर मुनमुन सेन, भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान बाइचुंग भुटिया, संगीतकार बाप्पी लहरी और पीसी सरकार चुनाव मैदान हैं.

पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के घाटाल के निवासी सुमित अधिकारी का कहना है कि उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह फिल्म के जाने-माने कलाकार देव से मिल पायेगा. देव घटाल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. ऐसा ही कुछ जादूगर पी सी सरकार के साथ है जो कि बारासात से भाजपा के उम्मीदवार हैं.

बारासात के निवासी विजय चटर्जी ने कहा कि वे अपने पूरे बालकाल और यहां तक कि किशोरावस्था में भी जादूगर के बारे में सोचा करता था, वह मेरे बहुत नजदीक थे और मैंने उनसे हाथ भी मिलाया. सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने देव को घटाल, मुनमुन सेन को बांकुड़ा और संध्या राय को मेदिनीपुर से उम्मीदवार बनाया है. शताब्दी राय और तापस पाल पार्टी के वर्तमान सांसद हैं जिन्हें उनके संसदीय क्षेत्रों वीरभूम और कृष्णनगर से उतारा गया है. वहीं भुटिया को दार्जिलिंग से जबकि फुटबॉल खिलाड़ी रहे प्रसून बनर्जी को हावड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है.

Next Article

Exit mobile version