योगी सरकार ने घटायी आजम खान, डिंपल और शिवपाल की सुरक्षा, विनय कटियार को मिलेगी जेड श्रेणी की सुरक्षा

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीवीआईपी संस्कृति खत्म करने की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा में बदलाव किया है. योगी सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, अखिलेश यादव के चाचा व सपा नेता शिवपाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 23, 2017 1:25 PM
लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीवीआईपी संस्कृति खत्म करने की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा में बदलाव किया है. योगी सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, अखिलेश यादव के चाचा व सपा नेता शिवपाल यादव और पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के साथ-साथ आजम खान की सुरक्षा श्रेणी को घटा दिया है. इन नेताओं को पहले जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली थी. अब इन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी.
वहीं, योगी सरकार ने भाजपा सांसद विनय कटियार का सुरक्षा घेरा बढ़ा दी है. अब उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जायेगी. यह फैसला सुरक्षा समिति की बैठक के बाद योगी सरकार ने लिया है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव व मायावती की जेड श्रेणी की सुरक्षा बरकरार रखी है. सुरक्षा समिति ने सपा के वरिष्ठ नेताओं और पूर्व विधायकों समेत करीब 100 नेताओं की सुरक्षा हटा ली है.हालांकि सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती को मिली जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा को बरकरार रखा गया है.
किस श्रेणी में कितने सुरक्षा कर्मी
जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा : 10 एनएसजी कमांडो के साथ 36 सुरक्षा कर्मी.
जेड श्रेणी सुरक्षा : पांच एनएसजी कमांडो के साथ 22 सुरक्षा कर्मी.
वाई श्रेणी सुरक्षा : दो कमांडो के साथ 11 सुरक्षा कर्मी.
एक्स श्रेणी सुरक्षा : दो या पांच सुरक्षाकर्मी.

Next Article

Exit mobile version