बाबरी विध्वंस की बरसी शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील

लखनऊ : बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जीलानी ने आज बाबरी विध्वंस के दोषी लोगों को जल्द सजा दिलाने की मांग करते हुए आगामी छह दिसम्बर को विवादित ढांचे की बरसी शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की. जीलानी ने यहां एक बयान में कहा कि कमेटी की विभिन्न इकाइयांे द्वारा आगामी छह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 2, 2015 7:29 PM
लखनऊ : बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जीलानी ने आज बाबरी विध्वंस के दोषी लोगों को जल्द सजा दिलाने की मांग करते हुए आगामी छह दिसम्बर को विवादित ढांचे की बरसी शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की.
जीलानी ने यहां एक बयान में कहा कि कमेटी की विभिन्न इकाइयांे द्वारा आगामी छह दिसम्बर को बाबरी विध्वंस की 23वीं बरसी पर प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को भेजे जाने वाले ज्ञापनों में विवादित ढांचा विध्वंस से सम्बन्धित मुकदमों में जल्द फैसले के प्रयास की अपील की जाए.
उन्होंने कहा कि लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट के परिप्रेक्ष्य में यह मांग भी की जाए कि वर्ष 2003 में भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत जिन अभियुक्तों पर षड्यंत्र के आरोप हटा दिये गये थे, उनके खिलाफ यह इल्जाम लगाने के लिये सीबीआई अदालत में अर्जी दे.
जीलानी ने कहा कि मुख्यमंत्री को भेजे जाने वाले ज्ञापन में यह बात खासतौर पर लिखी जाए कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुरुप बाबरी मस्जिद स्थल पर यथास्थिति बनाये रखने के लिये पुनर्निर्देशित करने के साथ-साथ प्रदेश के सभी जिला एवं पुलिस प्रशासन को उत्तेजक बयान देकर माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिये जाएं. उन्होंने बाबरी विध्वंस की बरसी पर शांतिपूर्ण तरीके से शोकसभाएं आयोजित करने की भी अपील की.

Next Article

Exit mobile version