चुनावी मैदान में अपने भतीजे अक्षय को चुनौती देंगे शिवपाल यादव

लखनऊ : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद सीट पर अपने भतीजे अक्षय यादव को चुनौती देंगे. प्रसपा ने मंगलवार को अपने 30 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. इसके मुताबिक पार्टी मुखिया शिवपाल फिरोजाबाद से उम्मीदवार होंगे और अपने भतीजे मौजूदा सांसद अक्षय यादव को चुनौती देंगे. समाजवादी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2019 6:37 PM

लखनऊ : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद सीट पर अपने भतीजे अक्षय यादव को चुनौती देंगे.

प्रसपा ने मंगलवार को अपने 30 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. इसके मुताबिक पार्टी मुखिया शिवपाल फिरोजाबाद से उम्मीदवार होंगे और अपने भतीजे मौजूदा सांसद अक्षय यादव को चुनौती देंगे. समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय इस बार भी सपा के टिकट पर फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेंगे.

वर्ष 2016 में यादव परिवार में पड़ी फूट के दौरान रामगोपाल ने शिवपाल के प्रतिद्वंद्वी मौजूदा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का साथ दिया था. इटावा की जसवंत नगर सीट से सपा के मौजूदा विधायक शिवपाल का फिरोजाबाद तथा आसपास के इलाकों में जनाधार बताया जाता है.

माना जा रहा है कि वह अगले लोकसभा चुनाव में अपने भतीजे अक्षय को कड़ी टक्कर देंगे. मालूम हो कि शिवपाल ने सपा में अपनी ‘उपेक्षा’ से नाराज होकर पिछले साल प्रसपा का गठन किया था. इसे सपा के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश के तौर पर देखा गया था. खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश ने प्रसपा को भाजपा की ‘बी टीम’ करार दिया था.

Next Article

Exit mobile version