घर बचाने के लिए सीएम योगी से मिले मुलायम सिंह !

हरीश तिवारी लखनऊ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने मुलाकात की. कर्नाटक चुनाव परिणाम के बाद मुलायम सिंह यादव की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के राजनैतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं. हालांकि दोनों की तरफ से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 16, 2018 9:16 PM

हरीश तिवारी

लखनऊ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने मुलाकात की. कर्नाटक चुनाव परिणाम के बाद मुलायम सिंह यादव की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के राजनैतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं. हालांकि दोनों की तरफ से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गयी है. सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने के फैसले पर भी दोनों नेताओं में चर्चा हुई.

मुलायम सिंह यादव बुधवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट करने उनके सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पहुंचे. हालांकि इस बैठक के बारे में कहा जा रहा है कि यह पहले से निर्धारित नहीं थी. दोनों के बीच करीब 20 मिनट से ज्यादा बातचीत हुई और उसके बाद मुलायम सिंह अपने निवास विक्रमादित्य मार्ग में चले गए हैं.

यह भी कहा जा रहा है कि पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर दोनों के बीच चर्चा हुई. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्रियों को जल्द ही आवास खाली करने का नोटिस राज्य सरकार देगी.

हालांकि राज्य सरकार कुछ और नियम बनाकर पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास की सुविधा को जारी रख सकती है. पूर्व की अखिलेश सरकार ने भी उस वक्त कोर्ट के फैसले के तहत नया नियम बनाकर पूर्व मुख्यमंत्रियों को राज्य सरकार से दी जाने सुविधाओं को जारी रखा था.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों में मुलायम सिंह भी हैं. अगर कोर्ट के नियमों को सख्ती से लागू किया गया तो मुलायम को भी सरकारी आवास खाली करना होगा. मुलायम सिंह के साथ ही मायावती, राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह, नारायण दत्त तिवारी और अखिलेश यादव को सरकारी आवास खाली करने होंगे. इससे पहले भी एक बार योगी और मुलायम सिंह की मुलाकात हो चुकी है.

मुलायम के जन्म दिन पर योगी ने उनके घर में जाकर फूलों का गुलदस्ता दिया था और दो महीने पहले जब राज्य में इंवेस्टर्स मीट का आयोजन योगी सरकार ने किया था, उस वक्त भी योगी के मंत्री मुलायम सिंह के घर व्यक्तिगत तौर से निमंत्रण देने गए थे.

Next Article

Exit mobile version