1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi political parties staged protest against sunbeam school management abk

सनबीम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ राजनीतिक दलों का हल्ला बोल, बिटिया से अन्याय पर कार्रवाई की मांग

पुलिस ने आरोपी को कुछ घंटे में गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसको लेकर लोगों में गुस्सा और भी बढ़ता जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
सनबीम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ राजनीतिक दलों का हल्ला बोल
सनबीम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ राजनीतिक दलों का हल्ला बोल
प्रभात खबर

Varanasi News: वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के लहरतारा स्थित कॉन्वेंट स्कूल सनबीम के खिलाफ जनता का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को सनबीम स्कूल के बाथरूम में स्वीपर ने कक्षा तीन की छात्रा के साथ रेप किया था. घटना के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर वाराणसी पुलिस की खूब क्लास लगाई थी. पुलिस ने आरोपी को कुछ घंटे में गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसको लेकर लोगों में गुस्सा और भी बढ़ता जा रहा है.

सोशल मीडिया पर लोगों के जबरदस्त विरोध को देखते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने स्कूल के निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होने से मना कर दिया था. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से प्रभात खबर के संवाददाता ने सनबीम स्कूल की घटना से जुड़ा सवाल किया तो उन्होंने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही.

वहीं, सिगरा के सनबीम स्कूल के बाहर रविवार को दूसरे दिन भी प्रदर्शन होता रहा. रविवार को सभी दलों ने मिलकर धरना दिया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने धरना देकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डीएम के आवास पर पहुंचकर धरना दिया. कैंट प्रभारी को ज्ञापन देकर सनबीम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

घटना पर गुजराती समाज में भी नाराजगी

सनबीम स्कूल की घटना को लेकर गुजराती समाज के लोगों ने बैठक की. मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी पर गुजराती समाज का गुस्सा फूट पड़ा. गुजराती समाज के अध्यक्ष अनिल शास्त्री ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि वो प्रबंधन को बचा रही है. बच्ची से दरिंदगी में जितना हाथ स्वीपर का है, उससे कहीं ज्यादा दोषी स्कूल प्रबंधन भी है. अभिभावक जब बच्चों को महंगी फीस जमा करके स्कूल भेजते हैं तो सोचते हैं कि उनका बच्चा सुरक्षित रहेगा. स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते घटना हुई है.

गुजराती समाज के अध्यक्ष अनिल शास्त्री ने सनबीम स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि घटना के दिन पहले तो अभिभावक को डराया धमकाया गया. जब समाज के लोग घटना की सूचना पर स्कूल पहुंचे और कड़ा विरोध किया तब जाकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. लेकिन, स्कूल प्रबंधन को बचाया जा रहा है.

(रिपोर्ट:- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें