1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi omar abdullah ex wife stopped from entering kashi vishwnath sanctum rkt

Varanasi: उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी को कर्मचारियों ने विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में जाने से रोका

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी पायल नाथ को काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में रोकने का मामला सामने आया है. बता दें कि उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी सोमवार को मंगला आरती देखने पहुंची थी. वहां तैनात कर्मचारियों ने प्रोटोकॉल का हवाल देकर उन्हें रोक दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
काशी विश्वनाथ मंदिर
काशी विश्वनाथ मंदिर
प्रभात खबर

Varanasi News: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी पायल नाथ को काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में रोकने का मामला सामने आया है. उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी सोमवार को मंगला आरती देखने पहुंची थी. वहां तैनात कर्मचारियों के प्रोटोकॉल का हवाल देकर उन्हें रोक दिया. जिसके बाद उन्होंने गर्भगृह के बाहर बैठकर मंगला आरती देखी. वह बाहर से ही दर्शन कर धाम देखकर निकल गईं.

इस बात पर मंदिर न्यास के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. सुनील कुमार वर्मा ने कहना है कि पायल नाथ को टिकट कटवाकर मंगला आरती दिखवाया गया है, लेकिन अंदर जाने से कौन रोका है, यह जानकारी नहीं है. मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी के आने की सूचना पर मंदिर प्रशासन ने उनकी बकायदा 1 घंटे तक आरती देखने के लिए व्यवस्था की थी. गौरतलब है कि टिकट में सिर्फ आरती देखने का जिक्र होता है न कि अंदर गर्भ गृह में ले जाकर दर्शन कराने की व्यवस्था होती है. अब उन्होंने दर्शन किया कि नहीं किया, यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता. लेकिन इसमें कोई विवाद की बात नहीं है.

मंदिर प्रशासन का यह भी कहना है कि पायल नाथ आयी थी यह कंफर्म है. उन्होंने एक घंटे तक आरती भी देखी. हालांकि उमर अब्दुल्ला का नाम सुनकर मंदिर के कुछ लोग थोड़ा हिचक जरूर रहे थे, लेकिन उसके बाद भी उनको पूरी आरती देखने को मिली. नियम के मुताबिक टिकट में आरती का शामिल होना होता है न कि दर्शन की व्यवस्था. अब उन्होंने दर्शन किया या नहीं किया इसकी कोई जानकारी नहीं है.

रिपोर्ट- विपिन कुमार सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें