1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news pm modi will give a gift to kashi before diwali special preparations are being made to welcome in district acy

Varanasi News: दीपावली से पहले काशी को पीएम मोदी देंगे सौगात, जनपद में हो रही स्वागत की खास तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली से पहले काशी को बड़ी सौगात देंगे. उनके दौरे को लेकर वाराणसी में तैयारियां तेज हो गयी है. प्रधानमंत्री यहां करीब ढाई घंटे रुकेंगे. इस बीच वे मेहंदीगंज में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: दीपावली से पहले काशी को पीएम मोदी देंगे सौगात
Varanasi News: दीपावली से पहले काशी को पीएम मोदी देंगे सौगात
प्रभात खबर

Varanasi News: काशी यानी वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली से पहले अपने संसदीय क्षेत्र काशी की जनता को सौगात देने आ रहे हैं. वे 25 अक्टूबर को पीएम बनारस आ रहे हैं. इस बीच वे सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज और वाराणसी में रिंगरोड का लोकार्पण करेंगे.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री करीब ढाई घंटे यहां रुकेंगे. इस बीच पीएम मोदी मेहंदीगंज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. रिंग रोड के किनारे मेहंदीगंज के कल्लीपुर पीएम की जनसभा होगी. मिर्जामुराद के मेहंदी गंज रिंग रोड के पास पीएम के संबोधन के लिए जिस स्थान का चयन किया गया है, वहां लगी धान की खड़ी फसल को हार्वेस्टर लगाकर काटा जा रहा है. इसकी कीमत किसानों को नकद भुगतान कर अदा की जाएगी. किसानों को उनकी फसलों का मुआवजा देने के लिए राजस्व विभाग सर्वे कर डाटा तैयार कर रहा है.

इस दौरान एडिशनल एसपी नीरज कुमार पांडेय, बड़ागांव थाना प्रभारी जगदीश काली रामायण, मिर्जामुराद थाना प्रभारी दुर्गेश कुमार मिश्र भी रैली स्थल पर पहुंच गए थे. वहां करीब 15 एकड़ में लगी धान की खड़ी फसल काटी जा रही है.

स्थानीय किसानों जैसे इंद्रजीत पटेल, लवकुश पटेल, सिकंदर पटेल, सुखदेव, मोनिका देवी, रामसुंदर, संजय कुमार आदि लोगों को सरकारी अधिकारियों ने यह आश्वासन दिया है कि इस फसल की कीमत नकद में दी जाएगी.

पीएम की सभा में हर विधानसभा क्षेत्र से 25-25 हजार लोगों को बुलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ऐसे में जिला प्रशासन पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाओं के इंतजाम में लग गए हैं. 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन की तैयारियों में कोई कमी न रह जाए इसके लिए नेता, मंत्री और अधिकारी सब तैयारी में लग गए हैं. भाजपा ने उम्मीद जताई है कि मेहंदीगंज में होने वाली पीएम की इस जनसभा में करीब दो लाख लोगों की भीड़ जुटेगी.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें