1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news kashis patel sisters will participate in national swimming competition in goa sht

Varanasi News: काशी की पटेल सिस्टर्स नेशनल तैराकी में हिस्सा लेने गोवा रवाना, सफलता की बन चुकी हैं पर्याय

वाराणसी की पटेल सिस्टर्स आगामी 19 नवंबर से गोवा में आयोजित होने वाले नेशनल तैराकी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
varanasi news
varanasi news
prabhat khabar

Varanasi News: पिछले 10 सालों से तैराकी के क्षेत्र में अथक परिश्रम कर रही काशी की पटेल सिस्टर्स ने एक बार फिर बनारस का नाम रौशन करने की तैयारी कर चुकी हैं. पटेल सिस्टर्स आगामी 19 नवंबर से 21 नवंबर तक गोवा में आयोजित होने वाले नेशनल तैराकी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए निकल चुकी हैं.

2011 से की तैराकी के सफर की शुरुआत

काशी की पटेल सिस्टर्स में शामिल ये तीन बहनें मुस्कान, खुशी और नैंसी पटेल ने 2011 से अपने तैराकी के सफर की शुरुआत की थी. लक्सा थानाक्षेत्र के रामकुंड में रहने वाली इन बहनों ने इसके पूर्व गाजियाबाद में आयोजित दो दिवसीय महिला तैराकी प्रतियोगिता में भाग लेकर काशी को गौरान्वित किया था. तीनों बेटियों ने 5-5 गोल्ड मेडल जीत कर पदकों से अपनी झोली भर ली थी.

यूपी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है काशी के बेटी

इससे पूर्व खेले गए स्टेट तैराकी प्रतियोगिता में मुस्कान पटेल ने यूपी टीम का प्रतिनिधित्व किया है. ये बहने नेशनल लेवल तैराकी चैंपियन भी खेल चुकी हैं. वर्ष 2012 में पहली बार मंडल स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया था और वर्ष 2013 में मेडल जीत कर संदेश दिया था कि आने वाला समय उन्हीं का है.

सफलता का पर्याय बन चुकी हैं मुस्कान

तीनो बहनों में सबसे बड़ी मुस्कान ने वर्ष 2014 में कानपुर में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया. वर्ष 2015 में बरेली में आयोजित प्रतियोगिता में एक सिल्वर और ब्रॉंज मेडल जीता था. इसके अलावा वर्ष 2016 में लखनऊ में हुई प्रतियोगिता में मुस्कान की झोली में दो गोल्ड और एक सिल्वर आया था.

गोल्ड और सिल्वर मेडल से भरी झोली

काशी की बेटी ने वर्ष 2015 में गाजियाबाद में हुई महिला तैराकी में एक सिल्वर, 2015 में लखनऊ में महिला स्तर की प्रतियोगिता में दो गोल्ड, दो सिल्वर व एक ब्रॉंज मेडल जीता था. वर्ष 2016 में लखनऊ में हुई प्रतियोगिता में एक गोल्ड और दो सिल्वर मेडल जीता था. लगातार जीत दर्ज कर रही ये बेटियां भविष्य के लिए एक स्वर्णिम अध्याय लिख रही हैं.

नेशनल तैराकी में हिस्सा लेने गोवा रवाना

इस बार जीत का फिर से नया अध्याय लिखने के लिए यह बेटियां गोवा रवाना हो चुकी हैं. इनके साथ काशी से रजनी साहनी, दीपक साहनी, राजू साहनी, किशन बांध भी आज सुबह गोवा में आयोजित नेशनल तैराकी में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए हैं.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें