1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news dri team arrested a man with 28 gold biscuits worth 2 crore rupess acy

Varanasi News: बेल्ट में सोने के बिस्कुट लेकर दिल्ली जा रहा था युवक, DRI ने इस तरह किया गिरफ्तार

वाराणसी में एक शख्स को 28 सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया गया है. बरामद सोने की कीमत 2 करोड़ रुपये से अधिक बतायी जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
बरामद सोने के बिस्कुट
बरामद सोने के बिस्कुट
प्रभात खबर

Varanasi News: तस्करी कर ट्रेन से दिल्ली ले जा रहे करोड़ो रुपये के सोने के बिस्कुट के साथ राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) की टीम ने राजधानी एक्सप्रेस से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति त्रिपुरा के अगरतला का रहने वाला है. DRI की टीम गिरफ्तार व्यक्ति के पास से बरामद सोने के बिस्कुट के बारे में पूछताछ कर रही है.

DRI की टीम को मुखबिर से जानकारी मिली कि डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्प्रेसस में एक व्यक्ति करोड़ों का सोना लेकर सफर कर रहा है. DRI की टीम कैंट स्टेशन पहुंची. डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस के कैंट स्टेशन पर पहुंचने पर DRI टीम ने एक-एक बोगी की तलाशी लेना शुरू की. टीम ने B-1 में सुदीप सिंघा को घबराया हुआ देखकर उसकी तलाशी ली. टीम को तलाशी में उसके कमर में बंधी बेल्ट में सोने के 28 बिस्कुट मिले. DRI की टीम ने सुदीप के पास से बरामद सोने को जब्त कर अपने साथ ले गयी. बरामद सोने की कीमत करीब 2.28 करोड़ रुपये है.

DRI के अधिकारी आनंद कुमार राय ने बताया कि सूचना मिली थी कि डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से नई दिल्ली एक युवक सोना लेकर जा रहा है. सूचना के आधार पर हमने राजधानी एक्सप्रेस की तलाशी के दौरान एक व्यक्ति को28 gold biscuits recovered

DRI अधिकारी ने बताया कि मोरेह से तस्करी कर के सोना सबसे पहले इंफाल ले जाया जाता है. इंफाल से फिर उसे असम के सिलचर या नागालैंड के दीमापुर ले जाया जाता है. इसके बाद सड़क या रेल मार्ग से कोलकाता से नई दिल्ली या अन्य मांगों को सुना भेजा जाता है. तस्करी का काम इतने गोपनीय तरीके से होता है कि सोना पहुंचाने वाले युवक को ये भी पता नहीं होता कि लाखों करोड़ों का सोना उसे किसने सौंपा है और कहां देना है.

(रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें