1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news deputy cm dinesh sharma held a meeting with officials of education department acy

Varanasi News: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक, इस बात पर जतायी खुशी

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने वाराणसी में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा
प्रभात खबर

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को वाराणसी के सर्किट हाउस में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने वर्तमान सरकार में बिना किसी दबाव व सिफारिश के, बल्कि अभ्यर्थी की योग्यता और पात्रता के आधार पर लाखों नियुक्तियों को लेकर प्रसन्नता जाहिर की. अभी हाल में वाराणसी मंडल में 1645 प्रवक्ताओं की नियुक्ति हुई है.

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि अभी हाल में वाराणसी मंडल में 1645 प्रवक्ताओं की नियुक्ति हुई है. बिना किसी दबाव और सिफारिश के यह वर्तमान सरकार की पारदर्शिता को दर्शाता है.

डिप्टी सीएम ने जनपदों के जिला विद्यालय निरीक्षकों से नवनियुक्त प्रवक्ताओं की जॉइनिंग करने के बारे में पूछताछ की, जिस पर मंडलीय अधिकारियों ने बताया कि काफी संख्या में एलटी, प्रवक्ता व संस्कृत शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, जिससे अब मानदेय पर रखने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी. उन्होंने न्यायालयों में चल रहे प्रकरणों के बारे में भी पूछताछ की.

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने महाविद्यालयों में लैपटॉप एवं टेबलेट वितरण के संबंध में पूछताछ करते हुए सही व पारदर्शिता के साथ वितरण कराने के निर्देश दिए. आगामी बोर्ड परीक्षाओं हेतु केंद्रों के निर्धारण पर उन्होंने कहा कि सरकारी कॉलेज व ऐडेड कॉलेज को प्राथमिकता पर लें. विशेष आवश्यकता पर स्ववित्तपोषित को ही लिया जाए और यह देख लें कि परीक्षा केंद्र कॉलेजों में चहारदीवारी, जनरेटर अथवा इनवर्टर, सीसीटीवी, पुरुष व महिला के अलग-अलग शौचालय, कंट्रोल रूम आदि आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध हो.

उपमुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए कि हर कार्य सही, निष्पक्ष व पारदर्शिता से करें. किसी दबाव या सिफारिश से कोई कार्य नियम विरुद्ध कतई नहीं होना चाहिए. उन्होंने काशी विद्यापीठ, संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी, उच्च शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक से उनकी दिक्कतों के बारे में पूछताछ की.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें