1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news cm yogi flagged off tika express inaugurated covid vaccination center acy

वाराणसी में अब घर-घर जाकर लोगों को लगायी जाएगी वैक्सीन, सीएम योगी ने 'टीका एक्सप्रेस' को दिखाई हरी झंडी

वाराणसी में अब घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगायी जाएगी. सीएम योगी ने इसके लिए गुरुवार को टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी ने 'टीका एक्सप्रेस' को दिखाई हरी झंडी
सीएम योगी ने 'टीका एक्सप्रेस' को दिखाई हरी झंडी
प्रभात खबर

वाराणसी: अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिगरा स्थित संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में कोविड टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ फीता काटकर किया. इसके साथ ही 'टीका एक्सप्रेस' वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.  

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के निर्देशन व सहयोग से केयर इंडिया की ओर से कोविड टीका एक्सप्रेस चलायी गई हैं. यह टीका एक्स्प्रेस वैन घर-घर जाकर 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का कोविड टीकाकरण करेगी. इसके साथ ही नगर के दो स्थानों में मेगा कोविड टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें लोगों का टीकाकरण किया जाएगा. इन दो निर्धारित कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर लोगों की सुविधाओं को देखते हुए सुबह से देर रात्रि तक टीकाकरण किया जाएगा.

इसी प्रकार, जनपद में 20 कोविड टीका एक्स्प्रेस का संचालन होगा, जिसमें दो-दो वाहन प्रति विकास खंड एवं नगर क्षेत्र में चार वाहन चलाए जाएंगे. इन टीका एक्स्प्रेस वाहनों के माध्यम से दूर-दराज के क्षेत्र एवं शहरी क्षेत्र की मलिन बस्तियों में लोगों का टीकाकरण किया जाएगा.

वहीं, सीएम योगी ने दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग द्वारा प्रदेश में पहली बार जनपद वाराणसी में 4 से 7 अक्टूबर तक सिगरा स्थित डॉक्टर संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित 04 दिवसीय T-20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 के समापन समारोह में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने मुख्य अतिथि के रूप में खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किया.

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि पैरा ओलंपिक, जो टोक्यो में हुआ था, उसमें भारत से 54 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. इसमें 5 स्वर्ण, 8 रजत और 6 कांस्य सहित 19 पदक खिलाड़ियों ने जीते थे. इन सभी खिलाड़ियों को 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के इस परिकल्पना को आगे बढ़ाने व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को आगे बढ़ाने में उनके योगदान के लिए उत्तर प्रदेश सरकार शीघ्र ही उनका सम्मान करेगी और एक बड़ी धनराशि भी देगी.

(इनपुट- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें