1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news cm yogi alert regarding pm modi visit amh

Varanasi News: पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर सीएम योगी अलर्ट, सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए एसपीजी शहर में पहुंच गई है. जनसभा और रुट का निरीक्षण कर अफसरों से बातचीत हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
पीएम मोदी का वाराणसी दौरा
पीएम मोदी का वाराणसी दौरा
pti

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित 25 अक्टूबर के कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है. पीएम आगमन के तैयारियों का जायजा लेने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार की शाम करीब 5 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंच रहे हैं. सीएम हेलीकॉप्टर से सीधे जनसभा स्थल पहुचेंगे. यहां निरीक्षण के बाद सर्किट हाउस में तैयारियों की समीक्षा करेंगे. अगले दिन सुबह भदोही जनप्रतिनिधियों से तैयारियों पर बैठक कर भदोही रवाना हो जाएंगे.

पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए एसपीजी शहर में पहुंच गई है. जनसभा और रुट का निरीक्षण कर अफसरों से बातचीत हो गई है. प्रधानमंत्री जनसभा स्थल पर हेलीकॉप्टर से पहुंच रहे हैं, जिसके लिए हवाईपट्टी बनाई जा रही है. यह हेलीपैड मंच से 400 मीटर दूर बनाया जाएगा. एसपीजी ने सड़क मार्ग के कार्यक्रम को सहमति नहीं दी है.

पीएम की सुरक्षा चाक-चौबंद रहेगी. इसके लिए बाहर से फोर्स मंगवाने का काम किया गया है. पीएम की सुरक्षा में तीन आईजी समेत तीन हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री की आंतरिक सुरक्षा में एनसजी के कमांडो, एटीएस के कमांडों, केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी और सेंट्रल पेरामेलेट्री फोर्स के जवान शामिल होंगे.

इसके अलावा प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तीन आईजी, 13 एसपी, 35 एडिशनल एसपी, 40 डीएसपी संभालेंगे. बाहरी सुरक्षा में 16 कंपनी पीएसी और तीन हजार इंस्पेक्टर, दरोगा और पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके लिए अन्य जनपदों से फोर्स बुलाई गई है. स्थानीय पुलिस महेदीगंज गांव में आने वालों की सूची को तैयार कर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें