1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news bhu students started poster war against university administration for putting iqbal s photo in program of urdu department acy

BHU में उर्दू विभाग के कार्यक्रम में इकबाल की फोटो का मुद्दा गरमाया, छात्रों ने शुरू किया पोस्टर वार

बीएचयू में उर्दू विभाग के कार्यक्रम में अल्लामा इकबाल की फोटो लगाने का मामला गरमाता जा रहा है. छात्रों ने अब विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ पोस्टर वार शुरू कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: BHU के छात्रों ने शुरू किया पोस्टर वार
Varanasi News: BHU के छात्रों ने शुरू किया पोस्टर वार
प्रभात खबर

Varanasi News: काशी हिंदू विश्व विश्वविद्यालय ( बीएचयू ) के उर्दू विभाग के कार्यक्रम में अल्लामा इकबाल की फ़ोटो लगाने का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. एक तरफ जहां इस पूरे मामले में बीएचयू ने जांच कमेटी का गठन कर 3 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है, वहीं बीएचयू के छात्रों ने पोस्टर वार शुरू कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

बीएचयू के आर्ट्स फैकल्टी के छात्रों ने कई जगहों पर पोस्टर लगा कर सवाल उठाया है. बीएचयू में लगाये गए पोस्टर में लिखा है कि बीएचयू के प्रोफेसर द्वारा कभी भारत का मानचित्र गलत दिखाया जाता है तो कभी श्री राम का अपमान किया जाता है. अब पाकिस्तान बनाने के समर्थक की तस्वीर लगा के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं.

BHU प्रशासन के खिलाफ छात्रों ने शुरू किया पोस्टर वार
BHU प्रशासन के खिलाफ छात्रों ने शुरू किया पोस्टर वार
प्रभात खबर

बीएचयू में उर्दू दिवस पर आयोजित वेबिनार में बीएचयू के प्रोफेसर के अलावा देश के अन्य विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों ने भाग लिया था. उर्दू विभाग के कार्यक्रम के लिए एक आमन्त्रण पत्र छपवाया गया था, जिस पर महामना मदन मोहन मालवीय की तस्वीर की जगह विवादित शायर अल्लामा इकबाल की तस्वीर लगाई गई थी. इस पूरे मामले में हंगामा होने पर बीएचयू विश्वविद्यालय प्रशासन ने माफी मांगी थी और जांच कमेटी का गठन कर के 3 दिन के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया था.

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों का कहना है कि जब किसी भी मामले का विरोध होता है तो कमेटी का गठन किया जाता है. कमेटी जांच करने और कार्रवाई के नाम पर बस खानापूर्ति करती है. सावरकर मंच की और से लगाये गए इन पोस्टर से बीएचयू का माहौल राजनीतिक रूप से गरमा सकता है.

रिपोर्ट: विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें