1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi gyanvapi mosque survey latest update shringar gauri gyanvapi masjid sht

Gyanvapi survey: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे-वीडियोग्राफी का काम जारी, छावनी में तब्दील हुआ इलाका

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण में कमीशन की कार्रवाई कोर्ट के आदेसानुसार सुबह 8 बजे अपने निर्धारित वक्त से शुरू हो गयी है. इसे लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Gyanvapi mosque survey
Gyanvapi mosque survey
Prabhat khabar

Varanasi News: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण में कमीशन की कार्रवाई कोर्ट के आदेसानुसार सुबह 8 बजे अपने निर्धारित वक्त से शुरू हो गयी है. इसे लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. वाराणसी में ज्ञानवापी परिषद से लगभग 1 किलोमीटर पहले ही बेरकेडिंग करके मीडिया समेत अन्य को रोक दिया गया है.

गोदौलिया और मैदागिन से आने वाले वाहनों रोक

पुलिस ने गोदौलिया और मैदागिन से आने वाले सभी वाहनों को रोक दिया है. किसी भी तरह का पैदल मूवमेंट या गाड़ियों का मूवमेंट सड़क पर नहीं हो रहा है. इसके अलावा इलाके की गलियों में भी भारी संख्या में पीएसी की तैनाती की गई है. पुलिस फोर्स के साथ चप्पे-चप्पे पर लोकल पुलिस और पीएसी के साथ पैरामिलिट्री फोर्सेस की तैनाती की गई है. फिलहाल, विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन और पांचो महिलाओ में से चार वादी जिनमें मंजू व्यास, सीता साहू ,रेखा पाठक ,लक्ष्मी देवी यहां मौजूद हैं.

तीन दिन में सर्वे पूरी करने का कोर्ट ने दिया समय

इस पूरे प्रकरण में बातचीत करते हुए जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा कि, कमीशन की कार्रवाई आज से शुरू हो गई है. एक दिन में ये कार्रवाई पूरी नहीं होने वाली है. इसके लिए पूरे 3 दिन का समय दिया गया है. 17 तारीख तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है. बिसेन ने बताया कि, 3 दिन में कार्रवाई पूरी नहीं हुई तो जरूरत पड़ने पर आगे की भी तिथि निर्धारित की जा सकती है. इसके पहले प्रतिवादी मुस्लिम पक्ष की ओर से दो बार कार्रवाई को रोका गया था.

17 मई को पेश करनी है रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि, 3 दिन तक सर्वे करने का समय मिला है, कोशिश होगी कि आज अधिक से अधिक कार्य पूरा किया जाए और कल रविवार होने के बाद भी सर्वे को आगे बढ़ाया जाएगा. सोमवार को भी सर्वे का कार्य जारी रहेगा, क्योंकि 17 तारीख यानी मंगलवार को रिपोर्ट सबमिट करनी है लेकिन यदि जरूरत पड़ी तो कोर्ट से अनुमति लेकर 17 तारीख को भी कार्यवाही पूर्ण करने के बाद रिपोर्ट फाइल की जाएगी.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें